राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने लगाया विदेशी धरती पर देश को बदनाम करने का आरोप, कहा- उन्होंने SC और EC का अपमान किया

By मनाली रस्तोगी | Published: March 15, 2023 11:04 AM2023-03-15T11:04:46+5:302023-03-15T11:06:21+5:30

स्मृति ईरानी ने कहा, "उन्होंने विदेशी धरती पर देश को बदनाम किया। राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट और इलेक्शन कमीशन जैसी संस्थाओं का अपमान किया।"

Smriti Irani says India demands an apology from Rahul Gandhi | राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने लगाया विदेशी धरती पर देश को बदनाम करने का आरोप, कहा- उन्होंने SC और EC का अपमान किया

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsविदेश में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर भाजपा हमलावर रुख अपनाए हुए है।गांधी पर इस बार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हमला बोलते हुए नजर आईं।उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की प्रधानमंत्री के लिए नफरत अब देश के लिए नफरत है।

नई दिल्ली: विदेश में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हमलावर रुख अपनाए हुए है। इसी क्रम में गांधी पर इस बार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हमला बोलते हुए नजर आईं। ईरानी ने कहा, "उन्होंने विदेशी धरती पर देश को बदनाम किया। राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट और इलेक्शन कमीशन जैसी संस्थाओं का अपमान किया।"

उन्होंने आगे कहा, "क्या भारत को अपमानित करना लोकतंत्र है? क्या सदन के अध्यक्ष का अपमान लोकतंत्र है? भारत राहुल गांधी से माफी की मांग करता है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहती हूं, आपने विदेश में कहा कि आपको देश के किसी भी विश्वविद्यालय में बोलने का अधिकार नहीं है। अगर ऐसा है तो 2016 में जब दिल्ली की एक यूनिवर्सिटी में 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' का नारा लगा तो आपने उसका समर्थन किया, वो क्या था?"

अपनी बात को जारी रखते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "राहुल गांधी की प्रधानमंत्री के लिए नफरत अब देश के लिए नफरत है। उन्होंने एक ऐसे देश का दौरा करके विदेशी शक्तियों का आह्वान किया जिसका इतिहास भारत को गुलाम बनाने का रहा है। उन्होंने भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाते हुए खेद व्यक्त किया कि विदेशी ताकतें क्यों नहीं आतीं और भारत पर हमला नहीं करतीं।"

Web Title: Smriti Irani says India demands an apology from Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे