खुद पर उठते सवालों पर स्‍मृति ईरानी का जवाब, 'काम से होना चाहिए मेरा मूल्‍यांकन फुटवियर से नहीं'

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 27, 2018 05:12 PM2018-05-27T17:12:10+5:302018-05-27T17:12:10+5:30

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं। उनके पहनावे को लेकर कई तरह की टिप्पणियां पेश की जा रही हैं।

smriti irani alleged that congress leader kapil sibal and his wife got ownership of a company through a person who was being probed by cbi | खुद पर उठते सवालों पर स्‍मृति ईरानी का जवाब, 'काम से होना चाहिए मेरा मूल्‍यांकन फुटवियर से नहीं'

खुद पर उठते सवालों पर स्‍मृति ईरानी का जवाब, 'काम से होना चाहिए मेरा मूल्‍यांकन फुटवियर से नहीं'

नई दिल्ली, 27 मई: केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी पिछले कई  दिनों से सुर्खियों में हैं। उनके पहनावे को लेकर कई तरह की टिप्पणियां पेश की जा रही हैं। ऐसे में स्मृति ने लोगों के सवालों पर अपना पलटवार पेश किया है।उन्‍होंने कहा कि उनका मूल्‍यांकन उनके काम से होना चाहिए न कि उनके फुटवियर से।

चार साल मोदी सरकारः मोदी कैबिनेट की विवादित मंत्री स्मृति ईरानी, जिनके काम नहीं कारनामे बोलते हैं!

स्‍मृति ईरानी ने वस्‍त्र और फैशन उद्योग को समान रूप से प्राथमिकता देने की बात कही है। हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा है कि वस्‍त्र उद्योग को लोग अपने-अपने तरीके से देखते हैं। जब सब लोग एक साथ बैठते हैं तो उससे अच्छा संदेश पेश किया जाता है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि भारत में अब ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग पहनावे को लेकर प्रयोग कर रहे हैं। 
इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अब वह समय नहीं है कि लोगों के पास केवल एक सूट हुआ करता था जो सालों तक चलता था।

लेकिन अब दौर बदल गया है आज आदमी भी फैशन करने लगे हैं।  ऐसा मान लिया जाता है कि महिलाएं कपड़ों के साथ ज्‍यादा प्रयोग करती हैं। लेकिन, अब पुरुष भी इस मामले में आगे बढ़ रहे हैं, भारत अच्‍छे कपड़ों की भी चाहत रखता है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि कपड़ा मंत्रालय को बेकार समझा जा सकता है। 

राहुल गांधी के 2019 में प्रधानमंत्री बनने को लेकर स्मृति ईरानी का बड़ा बयान

इस सेक्‍टर में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं।  टेक्‍सटाइल सेक्‍टर के कई पहलू हैं। जैसे उद्योग, डिजाइन और सांस्‍कृतिक पहलू। उन्‍होंने कहा कि हैंडलूम को बढ़ावा देने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट पर बाकायदा अभियान भी चलाया था। उन्‍होंने बताया कि हैंडलूम का हैशटैग भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में बेहद लोकप्रिय हुआ था। स्‍मृति ईरानी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैंडलूम ब्रांड को लोकप्रिय बनाने का अभियान शुरू किया था।

Web Title: smriti irani alleged that congress leader kapil sibal and his wife got ownership of a company through a person who was being probed by cbi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे