सिन्हा ने स्थानीय कृषि उत्पादों की ‘ब्रांडिंग’ और विपणन के प्रयास दोगुना करने की अपील की

By भाषा | Updated: March 17, 2021 10:52 IST2021-03-17T10:52:10+5:302021-03-17T10:52:10+5:30

Sinha appeals to double branding and marketing efforts of local agricultural products | सिन्हा ने स्थानीय कृषि उत्पादों की ‘ब्रांडिंग’ और विपणन के प्रयास दोगुना करने की अपील की

सिन्हा ने स्थानीय कृषि उत्पादों की ‘ब्रांडिंग’ और विपणन के प्रयास दोगुना करने की अपील की

जम्मू ,17 मार्च जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने पक्षकारों से स्थानीय कृषि उत्पादों की ‘ब्रांडिंग’ और विपणन के प्रयासों को दोगुना करने की अपील की है।

जम्मू में पांच दिवसीय ‘किसान मेले’ के उद्घाटन समारोह में उप राज्यपाल ने किसान समुदाय की आय बढ़ाने के लिए स्थानीय उत्पादों की ‘ब्रांडिंग’ तथा विपणन के लिए रणनीतिक और पेशेवर दृष्टिकोण पर ध्यान केन्द्रित करने का सुझाव दिया।

उप राज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के किसानों के पास कृषि उद्यमी बनने की बहुत अधिक संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि इस मेले की थीम ‘आत्मनिर्भर कृषि, आत्मनिर्भर भारत’ है। उनके मुताबिक, यह केवल एक नारा नहीं है, बल्कि यह जानकारी मुहैया कराने और देश के किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण की दिशा में उठाया गया एक कदम है।

उप राज्यपाल ने कहा कि यह आयोजन किसानों को विचारों का आदान-प्रदान करने और खेती से जुड़ी नई जानकारी प्राप्त करने के लिए एक विशेष मंच प्रदान करेगा।

उत्पादकता बढ़ाने और कृषि को टिकाऊ बनाने पर जोर देते हुए सिन्हा ने कहा कि कृषि और बागवानी क्षेत्रों की वृद्धि के लिए सुधारवादी उपाय किए जा रहे हैं।

उन्होंने कृषि विज्ञान केन्द्रों और कृषि विश्वविद्यालयों की मदद से गांव के बाजारों को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया।

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Web Title: Sinha appeals to double branding and marketing efforts of local agricultural products

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