प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-राहुल गांधी ने तुष्टीकरण की सारी हदें कीं पार

By स्वाति सिंह | Published: July 16, 2018 02:02 PM2018-07-16T14:02:42+5:302018-07-16T14:26:21+5:30

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति करके देश का बहुत नुकसान किया है।

Shri Prakash Javdekar addressing a press conference at BJP head Quater | प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-राहुल गांधी ने तुष्टीकरण की सारी हदें कीं पार

प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-राहुल गांधी ने तुष्टीकरण की सारी हदें कीं पार

नई दिल्ली, 16 जुलाई: केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति करके देश का बहुत नुकसान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा '1984 का नरसंहार हो, भागलपुर दंगे हो या शाहबानो केस जिसमें किस प्रकार से कांग्रेस पार्टी ने एक सांप्रदायिक सोच के आगे आत्मसमर्पण कर संविधान ही बदल डाला था। ये सब दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी एक घोर सांप्रदायिक पार्टी है'।



उन्होंने आगे कहा 'राहुल गांधी खुद कहा है कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है और जब उनकी ही पार्टी के नेता यह कहते हैं कि बीजेपी के जीतने पर भारत हिन्दू-पाकिस्तान बन जाएगा। यह सारी बातें कांग्रेस के सोच को दर्शाती है।  जावड़केर ने आगे कहा 'पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने बयान में कहा था कि देश के संसाधन पर पहला हक मुसलमानों का है। वहीं, सुशील कुमार सिंदे ने आतंकवादी के आरोप में पकड़े गए मुसलमानों को छोड़ने के लिए कई राज्यों में चिठ्ठी लिखी थी। यही कांग्रेस का असली चेहरा है।

 

ये भी पढ़ें: किरण बेदी ने ट्वीट कर दी फ्रांस के फुटबॉल टीम को बधाई, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

एक उर्दू अखबार में राहुल गांधी ने कांग्रेस को मुस्लिम की पार्टी बताया था।  हालांकि कांग्रेस इस बात को सिरे से नकार रही है।  बता दें कि पिछले हफ्ते कांग्रेस के नेता नदीम जावेद ने एक इंटरव्यू दौरान कहा था कि राहुल ने कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी कहा है। जिसके बाद से ही बीजेपी ने राहुल गांधी आड़े ले लिया है।  

कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी कहने संबंधी राहुल गांधी की कथित टिप्पणी को लेकर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाते हुए बीजेपी नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस में मुस्लिम महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बीमार मानसिकता वाला होने का आरोप लगाए जाने को लेकर भी भाजपा ने पलटवार किया। 

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु: IPS का महिला के साथ 'इंटीमेट वीडियो' हुआ वायरल, महिला ने कहा- पति ने बनवाया फेक वीडियो

इससे लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा था कि कांग्रेस नेता द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ शर्मनाक आरोप लगाना उनकी हताशा को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जब चुनावों के लिए गुजरात गए थे , तब वह जनेऊधारी बन गए थे। उन्होंने कर्नाटक में भी ऐसा ही किया था। अब चुनाव हो गए तो उन्होंने मुसलमानों की सरपरस्ती शुरू कर दी है। प्रसाद ने कहा 'मुद्दा यह है कि राहुल गांधी क्यों संदिग्ध चुप्पी साधे हुए हैं। वह बोल क्यों नहीं रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा कि राहुल ने हिलेरी क्लिंटन की मेजबानी के लिए एक दोपहर भोज के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मौजूदगी में कहा था कि भगवा आतंकवाद और उग्रवाद लश्कर ए तैयबा से कहीं अधिक खतरनाक है। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Shri Prakash Javdekar addressing a press conference at BJP head Quater

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे