शिवराज सिंह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा- समाज के हर वर्ग को पार्टी संगठन से जोड़ें, ये फिक्र आपको करनी हैं

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: October 24, 2019 05:57 AM2019-10-24T05:57:26+5:302019-10-24T05:57:26+5:30

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारा आचरण और व्यवहार कार्यकर्ताओं को प्रेरित करता है, इसलिए मंडल चुनाव में निष्पक्षता के साथ निकलें और तेरा मेरा के भाव से दूर रहें. उन्होंने कहा कि मंडल में निवास करने वाले प्रमुख कार्यकर्ताओं से चर्चा कर ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचें.

Shivraj Singh told BJP workers, Connect every section of society to party organization | शिवराज सिंह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा- समाज के हर वर्ग को पार्टी संगठन से जोड़ें, ये फिक्र आपको करनी हैं

File Photo

Highlightsलोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीत में समाज के सभी वर्गों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. आज समाज का हर वर्ग भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने के लिए आतुर है. बूथ स्तर तक समाज के सभी वर्ग पार्टी से जुड़ें, इस बात की फिक्र हम कार्यकर्ताओं को करनी है.

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीत में समाज के सभी वर्गों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. आज समाज का हर वर्ग भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने के लिए आतुर है. बूथ स्तर तक समाज के सभी वर्ग पार्टी से जुड़ें, इस बात की फिक्र हम कार्यकर्ताओं को करनी है. जिन समाजों का हमें कम समर्थन मिला है, संगठन पर्व के माध्यम से उन समाजों को जोड़ेंगे, तो संगठन और मजबूत होगा.

यह बात पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में संगठन चुनाव को लेकर आयोजित की गई भोपाल एवं होशंगाबाद संभागों के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक में कही. बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश संगठन चुनाव अधिकारी हेमंत खण्डेलवाल, संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी विशेष रूप से उपस्थित थे. 

चौहान ने कहा कि हमारा आचरण और व्यवहार कार्यकर्ताओं को प्रेरित करता है, इसलिए मंडल चुनाव में निष्पक्षता के साथ निकलें और तेरा मेरा के भाव से दूर रहें. उन्होंने कहा कि मंडल में निवास करने वाले प्रमुख कार्यकर्ताओं से चर्चा कर ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचें. मंडल इकाई में हर समाज की भारतीय जनता पार्टी में भागीदारी हो, इस बात पर विशेष ध्यान दें.  

चौहान ने कहा कि मंडल अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के काम की धुरी है. इसलिए ऐसे कार्यकर्ताओं का विशेष ध्यान रखें, जो मेहनती हो, दौड़-भाग करने वाला, जो समन्वय कर सके और जिसमें अपार नेतृत्व क्षमता हो. चौहान ने कहा कि नए कार्यकतार्ओं को मौका मिलेगा तो नया नेतृत्व उभरेगा, जितना नेतृत्व उभरकर आयेगा उतना ही पार्टी को फायदा होगा.

बैठक में पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं संगठन चुनाव के प्रदेश प्रभारी  हेमंत खंडेलवाल ने रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि पूरे भारत में सबसे अधिक मतदान केन्द्रों का गठन मध्यप्रदेश में ही हुआ है. अभी तक मध्यप्रदेश में 94 प्रतिशत गठन पूरा हो चुका है. बैठक में भोपाल एवं होशंगाबाद संभाग के सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, चुनाव प्रभारी, सह प्रभारी एवं प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे.

मंडल अध्यक्ष संगठन की महत्वपूर्ण कड़ी

प्रदेश संगठन महामंत्री  सुहास भगत ने कहा कि समाज ने आगे बढ़कर लोकसभा चुनाव लड़ा. समाज ने हमें अदभुत जीत दी है. इस जीत में सभी वर्गो का समर्थन मिला है. इस समर्थन का प्रतिबिंब संगठन पर्व में हो, सदस्यता में हो और स्थानीय प्राथमिक इकाइयों में दिखाई दे, इसका विशेष तौर पर ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी भाजपा के मंत्र को लेकर हम बूथ, मंडल और जिला केन्द्रों तक इकाइयों के गठन में इस बात का विशेष ध्यान दें. उन्होंने कहा कि मंडल अध्यक्ष और स्थानीय इकाइयों के गठन में कहीं कोई बात सामने आती है, तो उन्हें संवाद के माध्यम से हल करें. 

Web Title: Shivraj Singh told BJP workers, Connect every section of society to party organization

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे