Delhi AIIMS: कोरोना के बढ़ते मामले को देख दिल्ली एम्स ने जारी की नई एडवाइजरी, जानें नए नियमों की लिस्ट

By आजाद खान | Published: April 13, 2023 08:49 AM2023-04-13T08:49:42+5:302023-04-13T09:46:09+5:30

दिल्ली एम्स के एडवाइजरी के अनुसार, एक साथ कई लोगों के जमा होनो को लेकर मना किया गया है और कहा है गया है कि एक साथ पांच या उससे अधिक लोग खड़े न हो।

Seeing the rising cases of Corona Delhi AIIMS issued new advisory for covid19 know the list of new rules | Delhi AIIMS: कोरोना के बढ़ते मामले को देख दिल्ली एम्स ने जारी की नई एडवाइजरी, जानें नए नियमों की लिस्ट

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली एम्स ने एक नई एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी को बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए जारी किया गया है। एडवाइजरी में दिल्ली एम्स द्वारा अस्पताल परिसर में मास्क को पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

नई दिल्ली: भारत में एक बार फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे है, ऐसे में मामले को देखते हुए दिल्ली एम्स ने एक एडवाइजरी जारी किया है। दिल्ली एम्स द्वारा जारी एडवाइजरी में यह कहा गया है कि अस्पताल के सभी स्टाफ को मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है। यही नहीं एडवाइजरी में साफ-सफाई का भी ख्याल रखने को कहा गया है साथ ही उन जगहों पर ज्यादा ध्यान देने को कहा गया है जो लोगों द्वारा ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल होता है। 

इसके अलावा एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि पहले के मुकाबले अस्पताल परिसर में विजिटर्स के आने की संख्या को कम किया जाएगा।  यही नहीं केवल स्क्रीनिंग के बाद ही किसी को अस्पताल में घूसने की इजाजत होगी। 

नई एडवाइजरी में क्या कहा गया है

दिल्ली एम्स द्वारा जारी नई एडवाइजरी के अनुसार, अस्पताल के सभी स्टाफ को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है साथ ही एक साथ समूह में न जमा होने ही हिदायत दी गई है। एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि एक साथ पांच या उससे अधिक लोग जमा न हो। यही नहीं कैंटीन जैसे जगहों पर भी सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है और कहा गया है कि लोगों की संख्या कैंटीन में न बढ़े, इसका भी ध्यान रखा जाए। 

यही नहीं दिल्ली एम्स ने उन लोगों के लिए भी नए नियम बनाए है जो अस्पताल में अपने परिजन से मिलने या किसी काम के लिए आते है। नियम के अनुसार, प्रशासन ने अस्पताल के परिसर में भी आने वाले विजिटर्स की संख्या को सीमित करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जो लोग अस्पताल परिसर में प्रवेश करेंगे उनकी पहले स्क्रीनिंग की जाएगी और इसके बाद ही उन्हें अंदर जाने दिया जाएगा। 

तबीयत खराब होने पर छुट्टी लेने और रेस्ट करने का दिया गया आदेश

एडवाइजरी में जिनकी उम्र ज्यादा हो गई है, गर्भवती महिलाओं, हेल्थ प्रॉब्लम से जूझ रहे कर्मियों को सतर्क रहने को कहा गया है।  ऐसे में दिल्ली एम्स के अपने कर्मचारियों से कहा है कि तबियत खराब होने पर अपने अधिकारी को जानकारी देकर काम से छुट्टी ले लें और घर पर रेस्ट करें। 

यही नहीं अस्पताल के हर स्तर के कर्मचारी को कोरोना के गाइडलाइन को फॉलो करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही अस्पताल के साफ-सफाई और ज्यादा इस्तेमाल में आने वाली जगहों पर भी ध्यान देने को कहा गया है। जिन कर्मचारियों की तबियत ज्यादा खराब है, उन्हें टेस्ट करने और पॉजिटीव पाए जाने पर क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। 
 

Web Title: Seeing the rising cases of Corona Delhi AIIMS issued new advisory for covid19 know the list of new rules

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे