पहलवानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा का विरोध प्रदर्शन आज, जंतर-मंतर पहुंच रहे किसान, दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

By भाषा | Published: May 7, 2023 11:02 AM2023-05-07T11:02:41+5:302023-05-07T11:30:31+5:30

दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में आज दो किसान संघों से जुड़े सदस्यों के पहुंचने के ऐलान के बीच दिल्ली की सीमा पर भी सुरक्षा इंतजाम कड़े किए गए हैं।

Security stepped up in Delhi as Samyukta Kisan Morcha leader to reach Jantar Mantar to back wrestlers | पहलवानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा का विरोध प्रदर्शन आज, जंतर-मंतर पहुंच रहे किसान, दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

दिल्ली में सुरक्षा इंतजाम कड़े (फाइल फोटो)

दिल्ली: दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे कुछ पहलवानों के समर्थन में दो किसान संघों के रविवार और सोमवार को दिल्ली कूच करने की घोषणा के मद्देनजर धरना स्थल पर और दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शनिवार को ऐलान किया था कि वह भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ पहलवानों के समर्थन में राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगा। 

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने किसानों की यात्रा से पहले जंतर मंतर के आसपास और शहर की सीमाओं पर सुरक्षा इंतजाम करने की योजना बनाई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल की यात्रा को लेकर जंतर मंतर के नजदीक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। 

एक बयान में कहा गया है कि रविवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से संयुक्त किसान मोर्चा के कई वरिष्ठ नेताओं के सैकड़ों किसानों के साथ जंतर मंतर पर आने की योजना है तथा वे पहलवानों को समर्थन देंगे। एसकेएम ने सिंह की तुरंत गिरफ्तारी की भी मांग की। वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) ने शुक्रवार को कहा था कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में बड़ी संख्या में किसान आठ मई को जंतर-मंतर पर एकत्र होंगे। 

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) केंद्र सरकार द्वारा लाए गए और बाद में वापस लिए जा चुके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) से अलग हुआ गुट है। एसकेएम कई किसान संगठनों का संयुक्त मोर्चा है। 

Web Title: Security stepped up in Delhi as Samyukta Kisan Morcha leader to reach Jantar Mantar to back wrestlers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे