कोरोना वायरसः पंजाब, पुडुचेरी के बाद तमिलनाडु में 22 से 31 मार्च तक स्कूल बंद, जानें गाइडलाइन

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 21, 2021 01:32 PM2021-03-21T13:32:28+5:302021-03-21T13:35:43+5:30

School Reopen News:तमिलनाडु सरकार आदेश दिया है कि नौवीं, दसवीं और 11वीं कक्षाओं के लिए 22 मार्च से अगले आदेश तक स्कूल बंद रखे जाएं। 

School Reopen Punjab Puducherry  schools closed in Tamil Nadu from March 22 to May 31 Corona virus | कोरोना वायरसः पंजाब, पुडुचेरी के बाद तमिलनाडु में 22 से 31 मार्च तक स्कूल बंद, जानें गाइडलाइन

नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं ऑनलाइन जारी रहेंगी। साथ ही छात्रावास भी बंद रहेंगे। (file photo)

Highlightsगुजरात के आठ जिलों में भी स्कूलों को फिर से बंद करने के निर्देश जारी हुए हैं।तमिलनाडु में 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुले रहेंगे ताकि वे बोर्ड की परीक्षाएं दे सकें।12वीं के छात्रों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने से उपायों का कड़ाई से पालन करना होगा।

School Reopen News: कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए पंजाब, पुडुचेरी प्रशासन ने कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूलों को 22 मार्च से 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है।

स्कूली शिक्षा निदेशक पीटी रुद्र गौड़ की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि यह आदेश राज्य बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई से संबद्ध सभी स्कूलों पर लागू होगा।

स्कूल खुले रहेंगे ताकि वे बोर्ड की परीक्षाएं दे सकें

तमिलनाडु सरकार आदेश दिया है कि नौवीं, दसवीं और 11वीं कक्षाओं के लिए 22 मार्च से अगले आदेश तक स्कूल बंद रखे जाएं। गुजरात के आठ जिलों में भी स्कूलों को फिर से बंद करने के निर्देश जारी हुए हैं। तमिलनाडु में बहरहाल, 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुले रहेंगे ताकि वे बोर्ड की परीक्षाएं दे सकें।

बंद की अधिसूचना जारी करते हुए सरकार ने कहा कि लोक स्वास्थ्य एवं रोग निरोध निदेशक ने अनुशंसा की है कि स्वास्थ्य दृष्टिकोण से नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं जारी नहीं रहनी चाहिए क्योंकि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। निदेशक ने कहा कि 12वीं कक्षा के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति दी जा सकती है क्योंकि उनकी संख्या कम होगी और उन्हें बोर्ड की परीक्षाएं देनी है। उन्होंने कहा कि 12वीं के छात्रों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने से उपायों का कड़ाई से पालन करना होगा।

छात्रावास भी बंद रहेंगे

राज्य के मुख्य सचिव राजीव रंजन ने एक आदेश में कहा, ‘‘तमिलनाडु की सरकार आदेश देती है कि नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं 22 मार्च से अगले आदेश तक बंद रहेंगी।’’ उन्होंने कहा कि बहरहाल नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं ऑनलाइन जारी रहेंगी। साथ ही छात्रावास भी बंद रहेंगे।

लॉकडाउन नियमों में राहत की घोषणा करते हुए सरकार ने इस वर्ष 19 जनवरी से दसवीं और 12वीं की कक्षाएं तथा आठ फरवरी से नौवीं और 11वीं की कक्षाएं खोलने की अनुमति दी थी। साथ ही सरकार ने ऐसे छात्रों के लिए छात्रावास भी खोलने की अनुमति दे दी थी।

गौरतलब है कि हाल में चेन्नई के एक स्कूल में शिक्षक एवं छात्र कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा तंजावुर में छात्राओं के एक स्कूल में 55 विद्यार्थी भी हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Web Title: School Reopen Punjab Puducherry  schools closed in Tamil Nadu from March 22 to May 31 Corona virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे