सुप्रीम कोर्ट में CAA के खिलाफ प्रदर्शनों में हिंसा की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर होगी सुनवाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 17, 2019 11:52 AM2019-12-17T11:52:54+5:302019-12-17T12:41:37+5:30

बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय ने याचिका दाखिल कर मामले की सीबीआई जींच की मांग की थी। इसके अलावा उन्होंने सीबीआई को मामला ट्रांसफर नहीं कि एजाने की स्थिति में कोर्ट के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित  कर जांच की मांग की थी। 

sc ready to hear bjp leaders petition on caa protest riots in jamia and bengal | सुप्रीम कोर्ट में CAA के खिलाफ प्रदर्शनों में हिंसा की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट CAA के खिलाफ प्रदर्शनों में हिंसा की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर करेगा सुनवाई

Highlightsअपने याचिका में भाजपा नेता ने पश्चिम बंगाल के अलावा जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, एएमयू और उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा की भी जांच कराने की मांग की।अश्विनी उपाध्याय ने याचिका में आरोप लगाया गया कि मुर्शिदाबाद में 14 दिसंबर को पांच ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया।

उच्चतम न्यायालय संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसा की सीबीआई या अदालत की निगरानी में एसआईटी जांच की मांग वाली याचिका पर विचार करने पर सहमत हो गया है। जल्द ही कोर्ट इस मामले पर विचार करने के बाद  सुनवाई के लिए समय तय कर सकता है। 

दरअसल,  बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय ने याचिका दाखिल कर मामले की सीबीआई जींच की मांग की थी। इसके अलावा उन्होंने सीबीआई को मामला ट्रांसफर नहीं कि एजाने की स्थिति में कोर्ट के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित  कर जांच की मांग की थी। 

अपने याचिका में भाजपा नेता ने पश्चिम बंगाल के अलावा जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, एएमयू और उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा की भी जांच कराने की मांग की। अश्विनी उपाध्याय ने याचिका में आरोप लगाया गया कि मुर्शिदाबाद में 14 दिसंबर को पांच ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं, जामिया में कई बसों में आग लगा दी गई। इन सबके पिछे जिन लोगों का हाथ है उसका नाम सामने आना चाहिए। 

  

Web Title: sc ready to hear bjp leaders petition on caa protest riots in jamia and bengal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे