IBPS PO Prelims Result 2023: यहां चेक करें रिजल्ट, लिंक पर जाकर करें परिणाम डाउनलोड

By आकाश चौरसिया | Published: October 18, 2023 06:20 PM2023-10-18T18:20:24+5:302023-10-18T19:20:23+5:30

आईबीपीएस ने मैनेजमेंट ट्रेनी (पीओ) के प्री रिजल्ट जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स कॉमन रिक्रूटमेंट प्रक्रिया में शामिल हुए छात्र अपना परिणाम आईबीपीएस की वेबसाइट पर जाकर सीधे देख सकते हैं। 

sarkari jobs IBPS PO Prelims Result 2023 check the result here download the result by visiting the link | IBPS PO Prelims Result 2023: यहां चेक करें रिजल्ट, लिंक पर जाकर करें परिणाम डाउनलोड

फाइल फोटो

Highlightsआईबीपीएस ने आज प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) का रिजल्ट जारी कियापरिणाम के लिए छात्र इस तरह वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैंइसके साथ ही डाउनलोड करें या प्रिंट करें

नई दिल्ली: आईबीपीएस (बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान) ने आज प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) के प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। कैंडिडेट्स कॉमन रिक्रूटमेंट प्रक्रिया में शामिल हुए छात्र अपना परिणाम आईबीपीएस की वेबसाइट ibps.in पर जाकर देख सकते हैं। 

मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर चयनित छात्रों को आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर 18 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2023 तक रिजल्ट नज़र आने वाला है। अब अगर छात्रों को अपने परिणाम देखने हैं तो सभी को इस तरह एक-एक स्टेप पूरा करते हुए मुख्य पेज पर पहुंच सकते हैं। 

कैसे करें पीओ प्री रिजल्ट चेक?

पहले छात्रों को आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर ऑनलाइन जाना होगा। फिर, पहुंचते ही होमपेज पर दिए आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट 2023 के ऑप्शन को सेलेक्ट करना जरुरी है, जिसके बाद आपके सामने लॉग इन पेज ओपन हो जाएगा।

इसके बाद लॉग इन पेज खुलने पर कैंडिडेट्स अपना लॉग-इन डिटेल सबमिट करने के साथ ही रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। इसके साथ अभियार्थी चाहे तो रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं और अगर जरुरत के अनुसार उसे प्रिंट के लिए भी पेज भेज सकते हैं। 

यह एग्जाम बीते सितंबर 2023 को हुए थे, जिन भी छात्रों ने पहला पड़ाव पार कर लिया, अब उनके लिए दूसरा टास्क मुख्य परीक्षा पास करने का है, जिसकी लिए फिर से एक बार कड़ी मेहनत करने की जरुरत है।

बता दें कि मुख्य परीक्षा नवंबर 2023 में रखी गई है और इसके लिए एडमिट कार्ड अक्टूबर या नवंबर 2023 तक जारी कर दिया जाएगा। साथ ही इस बार प्रोबेशनरी ऑफिसर के लिए कुल 3049 पदों पर भर्ती होनी है,  इस बात की जानकारी आईबीपीएस ने दी। 

परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- 

Web Title: sarkari jobs IBPS PO Prelims Result 2023 check the result here download the result by visiting the link

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे