संजय राउत ने कहा, 'अफजल गुरु की समर्थक महबूबा मुफ्ती पाक के साथ बातचीत पर इसलिए जोर दे रही हैं क्योंकि भाजपा ने इन्हें ताकत दी है'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 27, 2022 04:04 PM2022-03-27T16:04:48+5:302022-03-27T16:11:03+5:30

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि पीडीपी प्रमुख इस तरह की टिप्पणी कर सकती हैं क्योंकि भाजपा ने उनके जैसे लोगों का साथ दिया था और राज्य में अपनी पार्टी की मदद से उनकी सरकार बनवाकर ताकत दी।

Sanjay Raut said, 'Mehbooba, a supporter of Afzal Guru, is insisting on talks with Pakistan because BJP gave her the power to say this' | संजय राउत ने कहा, 'अफजल गुरु की समर्थक महबूबा मुफ्ती पाक के साथ बातचीत पर इसलिए जोर दे रही हैं क्योंकि भाजपा ने इन्हें ताकत दी है'

संजय राउत ने कहा, 'अफजल गुरु की समर्थक महबूबा मुफ्ती पाक के साथ बातचीत पर इसलिए जोर दे रही हैं क्योंकि भाजपा ने इन्हें ताकत दी है'

Highlightsमहबूबा मुफ्ती कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए पाकिस्तान से बातचीत चाहती हैंयह भाजपा का पाप है, जो उन्हीं के सामने आ रहा हैमहबूबा मुफ्ती जो कह रही हैं उसके लिए केवल और केवल भाजपा ही जिम्मेदार है

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की उस टिप्पणी पर जोरदार हमला बोला है। जिसमें महबूबा मुफ्ती ने कहा था कश्मीर में यह शांति मायावी तभी होगी जब केंद्र सरकार पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत नहीं करती।

इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि पीडीपी प्रमुख इस तरह की टिप्पणी कर सकती हैं क्योंकि भाजपा ने उनके जैसे लोगों का साथ दिया था और राज्य में अपनी पार्टी की मदद से उनकी सरकार बनवाकर ताकत दी।

पत्रकारों से बात करते हुए राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) किसी समय में भाजपा की "मित्र" थी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीडीपी शुरू से ही पाकिस्तान समर्थक रही है और महबूबा की पार्टी आतंकवादियों से सहानुभूति रखती है।

विशेष रूप से तब जब साल 2015 में पीडीपी और भाजपा जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए एक साथ आए थे और उनका गठबंधन जून 2018 तक अनवरत चलता रहा और राज्य में शासन करता रहा।

दरअसल राउत के महबूबा मुफ्ती पर हमलावर होने की वजह शनिवार को उनके द्वारा केंद्र की भाजपा नीत सरकार से पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत की मांग को दोहराने के संदर्भ में था।

संजय राउत ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु का समर्थन किया था और फिर भी भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में उनकी पार्टी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाई थी।

महबूबा मुफ्ती के साथ भाजपा पर हमलावर होते हुए संजय राउत ने आरोप लगाया, "अब वही महबूबा मुफ्ती कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए पाकिस्तान से बातचीत चाहती हैं। यह भाजपा का पाप है, जो उन्हीं के सामने आ रहा है।"

उन्होंने कहा, "भाजपा ने ऐसे-ऐसे लोगों के साथ सत्ता साझा करके उन्हें ताकत देने का काम किया है। इसलिए महबूबा मुफ्ती जो कह रही हैं उसके लिए केवल और केवल भाजपा ही जिम्मेदार है।"

राज्यसभा सांसद ने अपने टिप्पणी में आगे कहा कि अब इस मुद्दे पर भाजपा का जो भी विचार है, शिवसेना पीडीपी की विचारधारा का हमेशा विरोध करती रही है और करेगी।

कश्मीर समस्या और महबूबा मुफ्ती के इतर महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल की हालिया टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी केवल दो घंटे सोते हैं और हर रोज 22 घंटे काम करते हैं, इस पर राउत ने दावा किया कि यह चंद्रकांत पाटिल के चापलूसी की पराकाष्ठा है। अरे प्रधानमंत्री अगर पाटिल की बात सुन लें तो वो बची हुई दो घंटे की नींद भी छोड़ दें।"

राउत ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि चंद्रकांत पाटिल जैसे भाजपा नेताओं के मुताबिक केवल प्रधानमंत्री मोदी कड़ी मेहनत करते हैं और दुनिया में कोई अन्य नेता नहीं है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के वलोडिमिर ज़ेलेंस्की शामिल हैं।

शिवसेना नेता ने कहा, "चाटकू तो पहले भी थे। यहां तक ​​कि महात्मा गांधी के भी चाटुकार थे। सरदार पटेल के भी चाटुकार थे। लेकिन हमने पहले कभी ऐसे चापलूस नहीं देखे। यह तो चाटुकारिता की पराकाष्ठा है।"

Web Title: Sanjay Raut said, 'Mehbooba, a supporter of Afzal Guru, is insisting on talks with Pakistan because BJP gave her the power to say this'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे