उदयनिधि स्टालिन की सनातन टिप्पणी पर बोले संजय राउत- इस देश में 90 करोड़ हिंदू रहते हैं

By मनाली रस्तोगी | Published: September 7, 2023 11:37 AM2023-09-07T11:37:43+5:302023-09-07T11:38:40+5:30

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने गुरुवार को तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की 'सनातन धर्म' पर की गई टिप्पणी की आलोचना की।

Sanjay Raut comments on Udhayanidhi Stalin's Sanatana remark | उदयनिधि स्टालिन की सनातन टिप्पणी पर बोले संजय राउत- इस देश में 90 करोड़ हिंदू रहते हैं

फाइल फोटो

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने गुरुवार को तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की 'सनातन धर्म' पर की गई टिप्पणी की आलोचना की, जिससे देश में बड़े पैमाने पर राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए राउत ने कहा, "मैंने वह बयान सुना है...उदयनिधि स्टालिन एक मंत्री हैं और कोई भी उनके बयान का समर्थन नहीं करेगा और किसी को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए...यह डीएमके का विचार या उनका निजी विचार हो सकता है। इस देश में लगभग 90 करोड़ हिंदू रहते हैं और अन्य धर्मों के लोग भी इस देश में रहते हैं...उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाई जा सकती।"

उन्होंने आगे कहा, "देश में हालात नहीं बिगड़ने चाहिए। भाजपा को हम पर हमला करने के लिए ऐसा गोला-बारूद नहीं मिलना चाहिए।' एमके स्टालिन एक सम्मानित नेता हैं और देश उनकी ओर देखता है। वह एक लड़ाई में हमारे साथ शामिल हो गया है। इसलिए उनके करीबियों को ऐसे बयान देने से पहले अपनी बातों पर ध्यान देना चाहिए।"

उदयनिधि स्टालिन की 'सनातन धर्म' के उन्मूलन की मांग वाली टिप्पणी ने देश में बड़े पैमाने पर राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया है। भाजपा 'इंडिया' गठबंधन, जिसमें डीएमके भी शामिल है, पर हिंदू धर्म का अपमान करने का आरोप लगाते हुए हमला करती रही है।

Web Title: Sanjay Raut comments on Udhayanidhi Stalin's Sanatana remark

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे