गुरूद्वारा और किसानों के पैकेज पर शिअद ने किया राजग के बैठक का बहिष्कार

By भाषा | Published: January 31, 2019 10:32 PM2019-01-31T22:32:00+5:302019-01-31T22:32:00+5:30

शिअद प्रवक्ता एवं सांसद नरेश गुजराल ने कहा कि संसद के बजट सत्र की रणनीति तय करने के लिए राजग नेताओं की बैठक में चाहते हुए भी हिस्सा नहीं लिया ।

SAD boycott meeting of NDA on package of Gurdwara and farmers | गुरूद्वारा और किसानों के पैकेज पर शिअद ने किया राजग के बैठक का बहिष्कार

फाइल फोटो

भारतीय जनता पार्टी के साथ उसके सबसे पुराने सहयोगियों में से एक शिरोमणि अकाली दल ने उभरते तनाव का संकेते देते हुए गुरूवार को राजग की बैठक का ‘‘बहिष्कार’’ किया और कहा कि सिखों के आंतरिक मामलों में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कथित हस्तक्षेप से ‘‘बेहद निराश’’ है ।

शिअद प्रवक्ता एवं सांसद नरेश गुजराल ने कहा कि संसद के बजट सत्र की रणनीति तय करने के लिए राजग नेताओं की बैठक में चाहते हुए भी हिस्सा नहीं लिया ।

गुजराल ने आरोप लगाया कि गुरूद्वारों के प्रबंधन सहित सिखों के आंतरिक मामलों में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के ‘‘हस्तक्षेप’’ से पार्टी खफा है ।

अकाली नेता ने यह भी कहा कि भाजपा के कुछ नेताओं की उस बयानबाजी से भी आपत्ति है जिससे अल्पसंख्यकों के बीच भय का वातावरण उत्पन्न होता है।

गुजराल ने कहा, ‘‘नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब में जो कुछ हो रहा है उससे हम बेहद निराश एवं दुखी हैं । संघ को सिखों के धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए । हमने किसानों के लिए भी एक पैकेज की मांग की है ।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘सिखों के आंतरिक मामलों में संघ के हस्तक्षेप से हमें घोर आपत्ति है ।’’ 

अकाली नेता ने दिन में सरकार की ओर से बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लिया लेकिन शाम में राजग के सहयोगी दलों की बैठक में नहीं गए ।

Web Title: SAD boycott meeting of NDA on package of Gurdwara and farmers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे