शिक्षिका के अपहरण-हत्या मामले को लेकर ओडिशा विधानसभा में हंगामा जारी

By भाषा | Published: December 8, 2021 05:50 PM2021-12-08T17:50:25+5:302021-12-08T17:50:25+5:30

Ruckus continues in Odisha Assembly over teacher kidnapping-murder case | शिक्षिका के अपहरण-हत्या मामले को लेकर ओडिशा विधानसभा में हंगामा जारी

शिक्षिका के अपहरण-हत्या मामले को लेकर ओडिशा विधानसभा में हंगामा जारी

भुवनेश्वर, आठ दिसंबर ओडिशा के कालाहांडी में शिक्षिका के अपहरण-हत्या मामले में सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों के विधायकों द्वारा नारेबाजी और तख्तियां दिखाने के कारण विधानसभा में सातवें दिन भी हंगामा जारी रहा और सदन को चार बार स्थगित करना पड़ा।

प्रश्नकाल शुरू होते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया। विपक्षी दल भाजपा और कांग्रेस के सदस्य सदन में आसन के नजदीक आ गए और इस मामले के मुख्य आरोपी के गृह मंत्री डी एस मिश्रा के साथ कथित संबंध को लेकर उन्हे हटाए जाने और उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

भाजपा के विधायकों ने काले कपड़े दिखाए और पोस्टर लहराया, जिसमें इस मामले के मुख्य आरोपी को नवीन निवास के परिसर में बीजद प्रमुख से कुछ दूरी पर देखा जा सकता है। यह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का आवास है।

भाजपा सदस्य और विपक्ष के मुख्य सचेतक मोहन माझी ने आरोप लगाया कि इस तस्वीर से ही पता चलता है कि मुख्य आरोपी सत्तारूढ़ पार्टी में कितना प्रभावशाली और शक्तिशाली है। उसे उच्च सुरक्षा वाले नवीन निवास में मुक्त प्रवेश मिला हुआ है। वहीं सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी तख्तियां दिखाई, जिसमें मुख्य आरोपी के वकील की भाजपा नेताओं के साथ तस्वीर है। बीजद सदस्यों ने भी भाजपा पर हत्या के आरोपी के संबंध होने का आरोप लगाया।

सदन को चलाने में असमर्थ अध्यक्ष एस एन पात्रो ने पहले सदन को पूर्वाह्न 11 बजकर 30 मिनट के लिए स्थगित किया। फिर शाम चार बजे तक तीन बार स्थगित किया गया। बाद में इस हंगामे को खत्म करने के लिए पात्रो ने सर्वदलीय बैठक बुलाई।

सदन में सत्ता पक्ष के विधायकों के प्रदर्शन की निंदा करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि बीजद को अगला चुनाव हारने का एहसास हो गया है इसलिए उसके सदस्य विपक्ष की भूमिका की तैयारी करना शुरू कर दिए हैं।

इसी बीच, सवाल के घेरे में रहे वकील मोहन लाल शर्मा ने एक वीडियो संदेश में इसकी पुष्टि की है कि वह सिर्फ भाजपा के समर्थक हैं न कि इसके सदस्य हैं। इस वीडियो को स्थानीय टीवी चैनल ने प्रसारित किया है।

ओडिशा के कालाहांडी जिले में 19 अक्टूबर को एक निजी विद्यालय की शिक्षिका का शव उस संस्थान के मैदान से निकाला गया, जहां वह पढ़ाती थीं। वह कई दिनों से लापता चल रही थीं। विद्यालय प्रबंध समिति का अध्यक्ष इस मामले का मुख्य आरोपी है। उसे तथा एक अन्य व्यक्ति को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ruckus continues in Odisha Assembly over teacher kidnapping-murder case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे