RJD workers, family members stopped to pay tribute to Raghuvansh Babu's body | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार: रघुवंश बाबू के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे RJD कार्यकर्ता, परिवारवालों ने रोका
रघुवंश प्रसाद सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस और अन्य विपक्षी दल संसद के मानसून सत्र में सरकार द्वारा लाए जाने वाले 11 विधेयकों में से चार पर विरोध जताएंगे और अपनी चिंताओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगेगे।बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां पेट्रोलियम क्षेत्र की तीन परियोजनाओं को देश को समर्पित किया।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि अगले साल की शुरुआत तक कोविड-19 का टीका उपलब्ध हो सकता है।

नयी दिल्ली: ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से रविवार रात नौ बजे तक जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :

रघुवंश बाबू के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे RJD कार्यकर्ता, परिवारवालों ने रोका

पटना: एयरपोर्ट पर रघुवंश प्रसाद सिंह के परिजन पहले से मौजूद थे। एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता भी पहुंचे थे लेकिन रघुवंश प्रसाद सिंह के परिजनों ने उन्हें श्रद्धांजलि देने से रोक दिया।

कांग्रेस, अन्य विपक्षी दल अध्यादेशों का स्थान लेने वाले चार विधेयकों का विरोध करेंगे

नयी दिल्ली, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल संसद के मानसून सत्र में सरकार द्वारा लाए जाने वाले 11 विधेयकों में से चार पर विरोध जताएंगे और अपनी चिंताओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगेगे। ये विधेयक पूर्व में लाए गए अध्यादेशों का स्थान लेंगे।

बिहार मोदी ने बिहार को प्रतिभा का पावरहाउस बताया, चुनाव से पहले तीन पेट्रोलियम परियोजनाओं का किया उद्घाटन

पटना, बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां पेट्रोलियम क्षेत्र की तीन परियोजनाओं को देश को समर्पित किया, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर सराहना की और प्रदेश को ‘‘प्रतिभा का पावरहाउस’’ करार दिया।

संपूर्ण लीड रघुवंश पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने शोक जताया

पटना/नयी दिल्ली, पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया, जहां उन्हें कोविड-19 से उबरने के बाद की जटिलताओं के उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। उनके एक करीबी सहयोगी ने यह जानकारी दी।

पेट्रोलियम गैस पाइपलाइन परियोजना से इस्पात, बिजली, उर्वरक उद्वोगों को प्रोत्साहन मिलेगा : मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बिहार में गैस पाइपाइन परियोजना से लोगों से जीवन में बड़ा बदलाव आएगा,प्रदेश में इस्पात, बिजली और उर्वरक क्षेत्र को प्रोत्साहन मिलेगा तथा परिवहन में सीएनजी जैसे स्वच्छ ईंधन के इस्तेमाल का लाभ मिलेगा।

 वायरस टीका अगले साल की शुरुआत तक कोविड-19 का टीका आने की उम्मीद : हर्षवर्धन

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि अगले साल की शुरुआत तक कोविड-19 का टीका उपलब्ध हो सकता है और सरकार उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों के लिए इसकी आपात स्वीकृति पर विचार कर रही है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 47 लाख के पार

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 94,372 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 47 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं, अब तक 37,02,595 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं और इसके साथ ही ठीक होने वालों की दर रविवार को 77.88 फीसदी हो गई है।

मुद्रास्फीति सीईए लॉकडाउन में ढील के बाद अब खुदरा मुद्रास्फीति नीचे आएगी : सीईए

नयी दिल्ली, मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) के वी सुब्रमण्यम ने भरोसा जताया है कि लॉकडाउन में ढील के बाद आगामी दिनों में खुदरा मुद्रास्फीति नीचे आएगी। उन्होंने कहा कि आपूर्ति की दिक्कतों की वजह से मुद्रास्फीति बढ़ी है।

पाक समन पाकिस्तान ने ‘संघर्षविराम उल्लंघन’ की घटना पर भारत के वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया

इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा संघर्ष विराम समझौते के कथित उल्लंघन पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए रविवार को भारतीय उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया ।

 वायरस साइना उबेर साइना ने थॉमस और उबेर कप के आयोजन पर उठाये सवाल

नयी दिल्ली, भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने अगले महीने होने वाले थॉमस और उबेर कप के समय को लेकर रविवार को चिंता व्यक्त की और पूछा कि क्या कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के बीच इसका आयोजन सुरक्षित होगा?

आईपीएल वायरस सीएसके रुतुराज के दो ओर कोविड परीक्षण होंगे, 11 अन्य सीएसके के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में लौटे

दुबई, पिछले महीने कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के रविवार से दो और परीक्षण होंगे और वह इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं।   

(पीटीआई इनपुट)

Web Title: RJD workers, family members stopped to pay tribute to Raghuvansh Babu's body
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे