गुजरात में दूसरे दिन भी जारी रही रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, ओपीडी सेवाएं प्रभावित

By भाषा | Published: December 8, 2021 09:32 PM2021-12-08T21:32:39+5:302021-12-08T21:32:39+5:30

Resident doctors' strike continues in Gujarat for second day, OPD services affected | गुजरात में दूसरे दिन भी जारी रही रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, ओपीडी सेवाएं प्रभावित

गुजरात में दूसरे दिन भी जारी रही रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, ओपीडी सेवाएं प्रभावित

अहमदाबाद, आठ दिसंबर गुजरात में विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के करीब 3,000 रेजीडेंट डॉक्टर बुधवार को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक ओपीडी ड्यूटी से अनुपस्थित रहे। डॉक्टर नीट-पीजी काउंसलिंग में हो रही देरी को लेकर हड़ताल पर हैं।

मंगलवार से ही हड़ताल पर गए डॉक्टरों का दावा है कि दाखिला प्रक्रिया में शामिल काउंसलिंग में देरी से सदर अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी हो रही है और उनपर कामकाज का भार बढ़ा है।

गुजरात के छह सरकारी मेडिकल कॉलेजों के छात्रों के अलावा ट्रस्ट और सोसायटी द्वारा संचालित विभिन्न अस्पतालों के डॉक्टर भी हड़ताल में शामिल हुए और ओपीडी ड्यूटी नहीं की।

अहमदाबाद बीजे मेडिकल कॉलेज के जुनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉक्टर ओमान प्रजापति ने कहा, ‘‘बुधवार को हड़ताल में राज्य के करीब 3,000 रेजीडेंट डॉक्टरों ने हिस्सा लिया। अहमदाबाद सदर अस्पताल में, हमने शाम पांच बजे के बाद से इमरजेंसी सेवाएं भी बंद कर दीं, क्योंकि प्रशासन की ओर से हमें कोई आश्वासन नहीं मिला है। हड़ताल जारी रहेगी।’’

केन्द्र सरकार ने कुछ मुद्दों को लेकर हाल ही में नीट-पीजी 2021 की काउंसलिंग जनवरी 2022 तक टाल दी है।

स्नात्कोत्तर के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-पीजी) मास्टर ऑफ सर्जरी और डॉक्टर ऑफ मेडिसिन जैसे पाठ्यक्रमों के लिए होती है।

प्रदर्शन में शामिल डॉक्टरों में से एक ने कहा कि काउंसलिंग प्रक्रिया टलने के कारण पीजी छात्रों के नये बैच में भी देरी हो रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Resident doctors' strike continues in Gujarat for second day, OPD services affected

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे