शरद पवार ने मायावती के बयान पर लेकर कहा, "वो अभी भी भाजपा के साथ संपर्क में है और उनसे बातचीत कर रही हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 31, 2023 07:22 AM2023-08-31T07:22:53+5:302023-08-31T07:26:21+5:30

शरद पवार ने बसपा प्रमख मायावती को एक बड़ा दावा किया और कहा कि वो आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ बातचीत कर रही हैं।

Regarding Mayawati's statement, Sharad Pawar said, "She is still in touch with BJP and is talking to them" | शरद पवार ने मायावती के बयान पर लेकर कहा, "वो अभी भी भाजपा के साथ संपर्क में है और उनसे बातचीत कर रही हैं"

फाइल फोटो

Highlightsशरद पवार ने बसपा प्रमख मायावती को लेकर किया एक बड़ा दावा पवार ने कहा कि मायावती आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा के साथ बात कर रही हैंउनकी ओर से स्पष्टता नहीं है कि वो कहां जाएंगी लेकिन इतना तय है कि वो भाजपा से चर्चा कर रही हैं

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमख मायावती को एक बड़ा दावा किया और कहा कि वो आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ बातचीत कर रही हैं।

एनसीपी चीफ पवार ने बीते बुधवार को महा विकास अघाड़ी नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस में विपक्षी गठबंधन इंडिया और सत्ताधारी गठबंधन एनडीए के समान दूरी बनाने के मायावती के बयान पर कहा कि मायावती की ओर से कोई स्पष्टता नहीं है। वो कहां जाएंगी लेकिन इतना तो तय है कि वो लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा के साथ चर्चा कर रही हैं।

उन्होंने कहा, “मायावती अभी भी भाजपा के साथ संपर्क में हैं और उसने संवाद को कायम रखा है। इस बारे में उसकी ओर से स्पष्टता की जरूरत है। उसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है।”

बसपा प्रमुख मायावती को लेकर यह बयान मुंबई में विपक्षी गठबंधन इंडिया की होने वाली बैठक से एक दिन पहले आया है। गुरुवार यानी आज विपक्षी नेता 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एनडीए को हराने की संयुक्त रणनीति पर चर्चा करेंगे।

शरद पवार ने विपत्री गठबंधन इंडिया की तीसरी बैठक के बारे में बोलते हुए कहा कि 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक में 28 राजनीतिक दलों के 63 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

लेकिन विपक्षी गठबंधन की इस बैठक से पहले बसाप प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर स्पष्ट किया कि वो आगामी आम चुनाव में न तो एनडीए के साथ जाएंगी और न ही इंडिया के साथ। मायावती ने कहा कि कई पार्टियां चाहती हैं बसपा गठबंधन चुनावी राजनीति का हिस्सा बने लेकिन लेकिन उनकी पार्टी का भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए या विपक्ष के भारत गठबंधन के साथ नहीं जाएगी।

उन्होंने बुधवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए साफ किया है कि वो आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में न तो विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा होंगी और न उनकी दिलचस्पी सत्ताधारी 'एनडीए' खेमें में शामिल होने की है। उन्होंने किसी भी गठबंधन में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि बसपा उनकी पार्टी 2024 का आम चुनाव "अकेले दम" लड़ेगी।

बसपा चीफ मायावती ने अपने पोस्ट में कहा, ''बसाप साल 2007 की तरह विरोधियों द्वारा किए गए 'जुगाड़' और जोड़-तोड़ के बजाय आपसी भाईचारे के आधार पर समाज के करोड़ों उपेक्षित और बिखरे हुए लोगों को जोड़कर आगामी लोकसभा चुनाव और चार राज्यों का विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी।”

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि बसपा विपक्षी गठबंधन ब्लॉक 'इंडिया' में शामिल होने की सोच रहा है। मायावती ने मीडिया से अपील की कि वो इस संबंध में किसी भी तरह की भ्रामक खबरें न फैलाएं।

मायावती ने सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी गुट इंडिया पर बेहद कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि बसपा इन दोनों गठबंधनों में शामिल अधिकांश पार्टियों के विपरित गरीबों और शोषितों की पार्टी है। जबकि एनडीए और इंडिया दोनों ही गठबंधन गरीब विरोधी, जातिवादी और पूंजीपति हैं।

Web Title: Regarding Mayawati's statement, Sharad Pawar said, "She is still in touch with BJP and is talking to them"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे