भाजपा कार्यकर्ता की मौत पर रविशंकर प्रसाद का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- "जब से उनकी दोस्ती..."

By मनाली रस्तोगी | Published: July 14, 2023 11:28 AM2023-07-14T11:28:24+5:302023-07-14T11:30:16+5:30

भाजपा ने आरोप लगाया कि पार्टी की जहानाबाद इकाई के महासचिव विजय कुमार सिंह की शिक्षक भर्ती नीति और अन्य मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस लाठीचार्ज में घायल होने के कारण मौत हो गई।

Ravi Shankar Prasad condemn attack on BJP workers in Bihar by Nitish Kumar's Police force | भाजपा कार्यकर्ता की मौत पर रविशंकर प्रसाद का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- "जब से उनकी दोस्ती..."

भाजपा कार्यकर्ता की मौत पर रविशंकर प्रसाद का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- "जब से उनकी दोस्ती..."

Highlightsरविशंकर प्रसाद ने पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी कार्यकर्ता की मौत भगदड़ और पुलिस की धक्का-मुक्की के कारण हुई।हालांकि, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने कहा कि पुलिस लाठीचार्ज में भाजपा कार्यकर्ता घायल नहीं हुआ है।उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र में लाठीचार्ज नहीं हुआ, सिंह के शरीर पर कोई बाहरी चोट के निशान नहीं पाए गए।

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक पार्टी कार्यकर्ता की मौत को लेकर शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि जब से दोनों दोस्त बने हैं तब से जदयू नेता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तरीके अपना लिए हैं। 

भाजपा ने आरोप लगाया कि पार्टी की जहानाबाद इकाई के महासचिव विजय कुमार सिंह की शिक्षक भर्ती नीति और अन्य मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस लाठीचार्ज में घायल होने के कारण मौत हो गई। भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी कार्यकर्ता की मौत भगदड़ और पुलिस की धक्का-मुक्की के कारण हुई।

प्रसाद ने कहा, "मैं बिहार में भाजपा कार्यकर्ताओं पर नीतीश कुमार के पुलिस बल द्वारा किए गए हमले की निंदा करता हूं...नीतीश कुमार, जब से आपकी दोस्ती ममता बनर्जी से हुई है, आपने उनके तरीके अपना लिए हैं...हमारे कार्यकर्ता भगदड़ और हाथापाई में मारे गए। उनके हाथ-पैर टूट गये। वे क्या मांग रहे हैं? घोटाले में चार्जशीटेड तेजस्वी यादव को पद से हटाया जाए...मैं इसकी निंदा करता हूं...लोग आपको जवाब देंगे।"

हालांकि, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस लाठीचार्ज में भाजपा कार्यकर्ता घायल नहीं हुआ है। मिश्रा ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, "प्रारंभिक जांच और विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी फुटेज की जांच से पता चला है कि विजय कुमार सिंह, जो जहानाबाद के मूल निवासी थे, डाक बंगला चौराहे पर कभी नहीं पहुंचे थे, जहां लाठीचार्ज हुआ था।"

मिश्रा ने आगे कहा, "एक फुटेज में, सिंह और उनके साथ आए दो व्यक्ति दोपहर 1:22 बजे गांधी मैदान-छज्जू बाग रोड के माध्यम से छज्जू बाग इलाके में घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं। तीनों एक-दूसरे से बातचीत कर रहे थे और वह स्वस्थ स्थिति में थे।' जिस रिक्शा पर बाद में उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया, वह दोपहर 1:27 बजे उसी वीडियो में भी देखा गया था।" 

उन्होंने ये भी कहा, "बाद में प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि सिंह को सीसीटीवी कैमरे से लगभग 50 मीटर दूर एक बिजली के ट्रांसफार्मर के पास सड़क पर लेटे हुए देखा गया था।" उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र में लाठीचार्ज नहीं हुआ, सिंह के शरीर पर कोई बाहरी चोट के निशान नहीं पाए गए।

Web Title: Ravi Shankar Prasad condemn attack on BJP workers in Bihar by Nitish Kumar's Police force

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे