Ram Navami 2024: अयोध्या राम मंदिर में विशेष प्रबंध किए गए, दर्शन का समय बढ़ाकर 19 घंटे किया, राम नवमी के दिन जाने वाले भक्त इन बातों का रखें ध्यान

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 15, 2024 03:44 PM2024-04-15T15:44:16+5:302024-04-15T15:45:32+5:30

बताया गया है कि श्री राम जन्मोत्सव का प्रसारण अयोध्या नगरी में लगभग सौ बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया जाएगा। न्यास के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी लाइव प्रसारण होगा।

Ram Navami 2024 Special arrangements in Ayodhya Ram temple darshan time increased to 19 hours | Ram Navami 2024: अयोध्या राम मंदिर में विशेष प्रबंध किए गए, दर्शन का समय बढ़ाकर 19 घंटे किया, राम नवमी के दिन जाने वाले भक्त इन बातों का रखें ध्यान

(फाइल फोटो)

Highlightsराम नवमी महोत्सव को लेकर अयोध्या के राम मंदिर में विशेष प्रबंधविशिष्ट पास/दर्शन-आरती आदि की बुकिंग को पहले ही रद्द किया जा चुका हैदर्शन का समय बढ़ाकर 19 घंटे कर दिया गया है

Ram Navami 2024: श्री राम नवमी महोत्सव को लेकर अयोध्या के राम मंदिर में विशेष प्रबंध किए गए हैं। इसकी जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दी है। ट्रस्ट ने कुछ खास सूचनाएं देने के साथ ही विशेष दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। 

राम नवमी महोत्सव के दृष्टिगत विनम्र निवेदन करते हुए ट्रस्ट ने कहा है कि श्री राम नवमी के पावन पर्व पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास द्वारा विशिष्ट व्यवस्था की गई है। रामनवमी के दिन ब्रह्म मुहूर्त में प्रातः काल साढ़े तीन बजे से श्रद्धालुओं को पंक्तिबद्ध होने के लिए व्यवस्था की जाएगी। 

दिनांक 16 अप्रैल से 18 अप्रैल तक सभी प्रकार के विशिष्ट पास/दर्शन-आरती आदि की बुकिंग को पहले ही रद्द किया जा चुका है। सभी को एक ही मार्ग से जाना होगा। दर्शन का समय बढ़ाकर 19 घंटे कर दिया गया है, जो मंगला आरती से प्रारंभ होकर रात्रि 11 बजे तक चलेगा। चार बार लगने वाले भोग के लिए केवल पांच-पांच मिनट के लिए ही पर्दा बंद होगा।

वीआईपी गेस्ट से खास निवेदन करते हुए ट्रस्ट ने कहा है कि विशिष्ट महानुभावों से अनुरोध है कि वे दर्शन हेतु 19 अप्रैल के बाद ही पधारें। बताया गया है कि श्री राम जन्मोत्सव का प्रसारण अयोध्या नगरी में लगभग सौ बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया जाएगा। न्यास के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी लाइव प्रसारण होगा। 

कहा गया है कि दर्शन के दौरान परेशानी और समय की बर्बादी से बचने के लिए दर्शनार्थियो को अपना मोबाइल, मूल्यवान वस्तुएं इत्यादि साथ नहीं लाने चाहिए।

Web Title: Ram Navami 2024 Special arrangements in Ayodhya Ram temple darshan time increased to 19 hours

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे