Rajya Sabha Elections: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग, सात विधायकों से खफा अखिलेश, कहा- मनोज पांडे तो भाजपा-आरएसएस के बारे में सूचना देते थे, अब कौन देगा

By राजेंद्र कुमार | Published: February 28, 2024 05:26 PM2024-02-28T17:26:12+5:302024-02-28T17:28:19+5:30

Rajya Sabha Elections UP News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि धोखा देने वाले विधायकों पर नियम के अनुसार कार्रवाई की जायेगी.

Rajya Sabha Elections UP News Cross voting SP chief Akhilesh Yadav upset actions 7 MLAs said Manoj Pandey used give information about BJP-RSS who will give it now? | Rajya Sabha Elections: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग, सात विधायकों से खफा अखिलेश, कहा- मनोज पांडे तो भाजपा-आरएसएस के बारे में सूचना देते थे, अब कौन देगा

photo-ani

Highlightsसपा के एक- एक विधायक को लेकर कई तंज किए.अंतरात्मा वालों का अंतरखात्मा हो गया है.विधायक अब जनता का कैसे सामना करेंगे जो भाजपा को हराकर आए हैं.

Rajya Sabha Elections UP News: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के सात विधायकों के कारनामे से खफा सपा मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को शांत दिखे. अखिलेश यादव पार्टी मुख्यालय में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के आजमगढ़ में मजबूत नेता माने जाने वाले शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को पार्टी में शामिल करने के लिए आए थे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से विस्तार से बातचीत की. उन्होंने कहा कि पार्टी के जिन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी को जिताया है, उनके बारे में उन्हें पता चल गया था. यह विधायक वह हैं जो पार्टी  की बात भाजपा नेताओं तक पहुंचाते थे. अखिलेश ने यह भी कहा है कि पार्टी को धोखा देने वाले विधायकों पर नियम के अनुसार कार्रवाई की जायेगी.

इस मौके पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वोट करने वाले सपा के एक- एक विधायक को लेकर कई तंज किए और कहा कि अंतरात्मा वालों का अंतरखात्मा हो गया है. जिन पार्टी विधायकों ने पार्टी के साथियों से धोखा करते हुए भाजपा के प्रत्याशी के पक्ष में वोट डाला उनके बारे में अखिलेश ने कहा कि पार्टी के वो विधायक अब जनता का कैसे सामना करेंगे जो भाजपा को हराकर आए हैं. यह कहते हुए उन्होंने पार्टी के सचेतक रहे रायबरेली के विधायक मनोज पांडेय के बारे में कहा कि वो तो हमें भाजपा-आरएसएस के बारे में सूचनाएं देते थे.

मुझे दुख है कि अब मुझे वो सूचनाएं नहीं मिलेगी. आखिर सपा के यह विधायक भाजपा के प्रत्याशियों को जिताने के लिए क्यों वर्षों के नाते रिश्ते भुला दिए? इस सवाल पर अखिलेश ने कहा कि शायद किसी को एसटीएफ का डर सता रहा था और शायद उनको कोई बड़ा पैकेज मिलने का आश्वासन मिला होगा? यह पैकेज क्या है, यह जानने का मुझे इंतजार है. अखिलेश यादव का यह भी कहना था कि भाजपा को एक ग्रुप सिद्घांतहीन भाजपा का बना लेना चाहिए जिसमें दूसरे दलों से तोड़कर लाए गए लोगों को रखा जाए.

जनता भाजपा के गुब्बारे की हवा निकाल देगी : शिवपाल

भाजपा को यह सलाह देते हुए अखिलेश यादव ने दावा किया कि पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) परिवार बढ़ता जा रहा है. और पीडीए का परिवार बढ़ते जाने से भाजपा का डर बढ़ता जा रहा है. लोग सपा में आ रहे हैं. 2024 के चुनाव में एक तरफ वो लोग है जो संविधान को खत्म कर रहे हैं और दूसरी तरफ वो हैं जो संविधान बचाने के लिए आगे आ रहे हैं.

पहले कभी समुद्र मंथन हुआ था अब संविधान मंथन होगा. इस मौके पर सपा के सीनियर नेता शिवपाल सिंह यादव ने भी भाजपा पर तंज किया. उन्होंने कहा कि भाजपा राज में किसान, नौजवान और मुसलमान सब परेशान हैं. ये लोग भगवान राम का नाम लेकर बेईमानी करते हैं. मैंने इतनी सरकारें देखी हैं पर भाजपा से ज्यादा बेईमान कोई नहीं है. चुनावों में सूबे की जनता भाजपा के गुब्बारे की हवा निकाल देगी.

English summary :
Rajya Sabha Elections UP News Cross voting SP chief Akhilesh Yadav upset actions 7 MLAs said Manoj Pandey used give information about BJP-RSS who will give it now?


Web Title: Rajya Sabha Elections UP News Cross voting SP chief Akhilesh Yadav upset actions 7 MLAs said Manoj Pandey used give information about BJP-RSS who will give it now?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे