Rajya Sabha Election Result 2022: भाजपा के चुनावी नतीजे पर शरद पवार ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, कहा- मैं परिणाम देखकर..

By रुस्तम राणा | Published: June 11, 2022 03:05 PM2022-06-11T15:05:03+5:302022-06-11T15:08:54+5:30

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस "विभिन्न तरीकों" का उपयोग करके प्रतिद्वंद्वी खेमे से निर्दलीय विधायकों को दूर करने के "चमत्कार" पर काम करने में सफल रहे।

rajya sabha election result 2022 Sharad Pawar Compliments Devendra Fadnavis For BJP's Election Result | Rajya Sabha Election Result 2022: भाजपा के चुनावी नतीजे पर शरद पवार ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, कहा- मैं परिणाम देखकर..

Rajya Sabha Election Result 2022: भाजपा के चुनावी नतीजे पर शरद पवार ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, कहा- मैं परिणाम देखकर..

Highlightsराज्यसभा चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की नीति को सहारासुप्रिया सुले ने भी दी बीजेपी को बधाईभारतीय जनता पार्टी के तीनों उम्मीदवार हुए विजयी

पुणे: महाराष्ट्र में भाजपा के सभी तीन राज्यसभा सीटों पर चुनाव जीतने को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को बीजेपी के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंतारी देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस "विभिन्न तरीकों" का उपयोग करके प्रतिद्वंद्वी खेमे से निर्दलीय विधायकों को दूर करने के "चमत्कार" पर काम करने में सफल रहे। साथ ही एनसीपी प्रमुख ने यह भी कहा कि चुनाव परिणामों में चौंकाने वाली कोई बात नहीं है, जिसमें शिवसेना का एक उम्मीदवार हार गया।

देवेंद्र फडणवीस के कार्य को सराहा

पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए, पवार ने कहा "मैं परिणाम देखकर हैरान नहीं हूं। एमवीए उम्मीदवारों को विधायकों की संख्या के अनुपात में वोट मिले। हालांकि, हर किसी को उस चमत्कार को स्वीकार करना होगा जिसमें भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस निर्दलीय विधायकों और छोटे दलों के लोगों को भी दूर करने में सफल रहे, जो अन्यथा एमवीए का समर्थन करते। वह विभिन्न तरीकों का उपयोग करके निर्दलीय विधायकों को अपने करीब लाने में सफल रहे।"

सुप्रिया सुले ने भी दी बीजेपी को बधाई

वहीं राज्यसभा चुनाव के नतीजो को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस की नेता सुप्रिया सुले ने भी भाजपा को बधाई दी है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, मैं भाजपा को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई देता हूं। हम अपनी हार स्वीकार करते हैं। हमें स्पष्ट रूप से आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है कि क्या सही हुआ और क्या गलत हुआ। यदि आप संख्याओं को देखें, तो स्पष्ट रूप से हमारे पास अंत तक सही संख्याएँ नहीं थीं। लेकिन इसके बावजूद भी हमने एक मौका लिया।

भाजपा के तीनों उम्मीदवार जीते

आपको बता दें कि महाराष्ट्र की 6 राज्यसभा सीटों में से बीजेपी ने 3 सीटों पर जीत हासिल की है। पार्टी के सभी 3 उम्मीदवारों केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने जीत हासिल की है, जबकि एमवीए से शिवसेना के संजय राउत, कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी और राकांपा के प्रफुल्ल पटेल ने राज्यसभा चुनाव जीता है।

 

Web Title: rajya sabha election result 2022 Sharad Pawar Compliments Devendra Fadnavis For BJP's Election Result

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे