Rajnath Singh In Murshidabad: 'पूरे पश्चिम बंगाल में अराजकता का माहौल', चुनावी सभा में बोले राजनाथ सिंह

By धीरज मिश्रा | Published: April 21, 2024 05:26 PM2024-04-21T17:26:56+5:302024-04-21T17:32:36+5:30

Rajnath Singh In Murshidabad: केंद्रीय रक्षा मंत्री लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को वेस्ट बंगाल के दौरे पर थे। यहां उन्होंने मुर्शिदाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

rajnath singh congress tmc west bengal mamata banerjee Sandeshkhali Murshidabad | Rajnath Singh In Murshidabad: 'पूरे पश्चिम बंगाल में अराजकता का माहौल', चुनावी सभा में बोले राजनाथ सिंह

Photo credit twitter

Highlightsराजनाथ सिंह ने कहा, पूरे राज्य में अराजकता का माहौल है और यह अपराध के लिए जाना जाता हैसंदेशखाली जैसी घटनाएं पश्चिम बंगाल की भूमि पर होती हैंभाजपा की सरकार बनी तो हम देखेंगे कि संदेशखाली जैसी घटना दोहराने की हिम्मत कौन करता है

Rajnath Singh In Murshidabad: केंद्रीय रक्षा मंत्री लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को वेस्ट बंगाल के दौरे पर थे। यहां उन्होंने मुर्शिदाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार की आलोचना की और कहा कि पूरे राज्य में अराजकता का माहौल है और यह अपराध के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि संदेशखाली जैसी घटनाएं पश्चिम बंगाल की भूमि पर होती हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस बार अगर यहां भाजपा की सरकार बनी तो हम देखेंगे कि संदेशखाली जैसी घटना दोहराने की हिम्मत कौन करता है।

इससे पहले आज, पश्चिम बंगाल के नेता विपक्ष और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने रविवार को ममता बनर्जी की टीएमसी पार्टी को गुंडों की पार्टी कहा, जिसके पास लोगों का समर्थन नहीं है। अधिकारी ने कहा कि टीएमसी गुंडों की पार्टी है। टीएमसी कोई राजनीतिक पार्टी नहीं है। गुंडे और पुलिस उनके साथ हैं, लोग नहीं।

मेदिनीपुर से भाजपा की उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए पुलिस और प्रशासन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। पॉल ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी की रणनीति काम नहीं करेगी और बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी। बीजेपी बहुत अच्छे नतीजे देगी। पॉल ने कहा कि लोग संदेशखाली घटना के बाद ममता बनर्जी के व्यवहार और महिलाओं के प्रति उनकी बेईमानी का जवाब देंगे।

एक नजर इस पर भी

2014 के लोकसभा चुनावों में टीएमसी ने 34 सीटें जीती। भाजपा केवल 2 सीटें जीतने में सफल रही। सीपीआई (एम) ने दो और कांग्रेस ने 4 सीटें जीतीं। हालांकि, 2019 के चुनावों में राजनीतिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा गया। भाजपा ने 18 सीटें जीतीं, जो उनकी पिछली सीटों से बहुत ज्यादा थी। टीएमसी, हालांकि अभी भी बढ़त में है, उनकी सीटों की संख्या घटकर 22 रह गई। कांग्रेस का प्रतिनिधित्व सिर्फ 2 सीटों पर सिमट गया, जबकि वाम मोर्चा कोई भी सीट हासिल करने में असमर्थ रहा।

Web Title: rajnath singh congress tmc west bengal mamata banerjee Sandeshkhali Murshidabad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे