राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 4% टैक्स, सीएम गहलोत बोले- पिछली सरकार की गलती सुधार रहे!

By आदित्य द्विवेदी | Published: July 6, 2019 01:04 PM2019-07-06T13:04:17+5:302019-07-06T13:04:17+5:30

राजस्थान की जनता पर टैक्स की दोहरी मार पड़ी है। एक तरफ केंद्रीय बजट में पेट्रोल और डीजल पर कर बढ़ाया गया दूसरी तरफ राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर 4 प्रतिशत कर बढ़ोतरी का फैसला किया है।

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot on 'Rajasthan govt increases tax on petrol & diesel by 4% each' | राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 4% टैक्स, सीएम गहलोत बोले- पिछली सरकार की गलती सुधार रहे!

राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 4% टैक्स, सीएम गहलोत बोले- पिछली सरकार की गलती सुधार रहे!

Highlightsराजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर 4 प्रतिशत कर बढ़ोतरी का फैसला किया है।केंद्र और राज्य की दोहरी मार से राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के दाम करीब 4 रुपये बढ़ गए।

राजस्थान की जनता पर टैक्स की दोहरी मार पड़ी है। एक तरफ केंद्रीय बजट में पेट्रोल और डीजल पर कर बढ़ाया गया दूसरी तरफ राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर 4 प्रतिशत कर बढ़ोतरी का फैसला किया है। टैक्स बढ़ोतरी के सवाल पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम पिछली सरकार की गलती सुधार रहे हैं।

सीएम गहलोत ने कहा, 'चुनाव जीतने के लिए पिछली सरकार ने 4 प्रतिशत वैट घटा दिया था। हम उनकी गलती सुधार रहे हैं। हमने कुछ भी नहीं किया। केंद्र ने कई बार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढोतरी की है।'

गौरतलब है कि शुक्रवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया गया। बजट में सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर कर बढ़ा दिया। शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली। दिल्ली मे शनिवार को पेट्रोल की कीमतों मे 2.45 रुपये और डीजल की कीमतों में भी 2.36 रुपये का इजाफा हो गया। वहीं राजस्थान में पेट्रोल और डीजल करीब 4 रुपये महंगे हुए।

Web Title: Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot on 'Rajasthan govt increases tax on petrol & diesel by 4% each'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे