महाराष्ट्र में बारिश बनी आफत: मुंबई-पुणे में दीवार गिरने से अब तक 37 लोगों की मौत

By धीरज पाल | Published: July 2, 2019 07:59 AM2019-07-02T07:59:48+5:302019-07-02T10:00:37+5:30

Rains news updates Maharashtra: आज (2 जुलाई) मुंबई में भारी बारिश के कारण मलाड पूर्व के पिंपरीपाड़ा इलाके में एक दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है और 13 घायल बताए जा रहे हैं। वहीं, मलबे के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में घायल हुए लोगों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Rains news updates Maharashtra: 37 people have died due to falling wall in Mumbai-Pune | महाराष्ट्र में बारिश बनी आफत: मुंबई-पुणे में दीवार गिरने से अब तक 37 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में बारिश बनी आफत: मुंबई-पुणे में दीवार गिरने से अब तक 37 लोगों की मौत

Highlights मुंबई में मूसलाधार बारिश से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई बेहाल हो गई। मालूम हो कि कोंधवा इलाके में दीवार ढहने से 15 मजदूरों की मौत हो गई थी। इस सिलसिले में दो बिल्डरों को गिरफ्तार किया गया था।

मुंबई में मूसलाधार बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। इसी बीच मंगलार (2 जुलाई) को पुणे के अम्बेगांव के पास सिंहगड कॉलेज की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है। ताजा मामला कल्याण का है। यहां भारी बारिश से नेशनल उर्दू स्कूल की दीवार गिरने से करीब 3 लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रुप से घायल है। बता दें मुंबई और पुणे में भारी बारिश से अभी तक 37 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल है।

वहीं, मुंबई में मूसलाधार बारिश से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई बेहाल हो गई। सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं तथा निचले इलाकों में घुटनों से ऊपर तक पानी भरा हुआ है। सड़कों पर ट्राफिक जाम का हाल यह है कि चंद मिनटों के सफर के लिए घंटों लग रहे हैं।



 

मलाड में दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत 

वहीं, आज (2 जुलाई) मुंबई में भारी बारिश के कारण मलाड पूर्व के पिंपरीपाड़ा इलाके में एक दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है और 13 घायल बताए जा रहे हैं। वहीं, मलबे के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में घायल हुए लोगों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इधर, NDRF की टीम मौके पर मौजूद है और बचाव अभियान जारी है। 



 

कोंधवा में दीवार गिरने से 15 मजदूरों की मौत

मालूम हो कि कोंधवा इलाके में दीवार ढहने से 15 मजदूरों की मौत हो गई थी। इस सिलसिले में दो बिल्डरों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद महाराष्ट्र की एक अदालत ने रविवार को दो बिल्डरों को दो जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

एलकॉन लैंडमार्क्स के डेवलपर्स एवं पार्टनर विपुल अग्रवाल और विवेक अग्रवाल को शनिवार को एक हाउसिंग सोसायटी की 22 फुट ऊंची दीवार का एक हिस्सा मूसलाधार बारिश के कारण नजदीक की झोपड़ियों पर ढहने के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया।

महाराष्ट्र में भारी से भारी बारिश की संभावना

कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में दक्षिण-पश्चिमी मानसून सक्रिय हो जाने के बीच मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि इन क्षेत्रों में अगले दो दिनों में कुछ स्थानों पर भारी से अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इसके साथ ही पुणे और आसपास के क्षेत्रों में दो और तीन जुलाई को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। गौरतलब है कि मुंबई में रविवार से ही भारी बारिश हो रही है और दो दिन में यहां 540 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। यह पिछले एक दशक में दो दिन की अवधि में हुई सर्वाधिक बारिश है।

Web Title: Rains news updates Maharashtra: 37 people have died due to falling wall in Mumbai-Pune

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे