दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश, हवा की गुणवत्ता में थोड़ा होगा सुधार, वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत

By रुस्तम राणा | Published: November 27, 2023 08:26 PM2023-11-27T20:26:59+5:302023-11-27T20:26:59+5:30

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 2-3 दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने का अनुमान है।

Rains Lashesh Parts Of Delhi-NCR, IMD Predicts More Downpour Overnight | दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश, हवा की गुणवत्ता में थोड़ा होगा सुधार, वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश, हवा की गुणवत्ता में थोड़ा होगा सुधार, वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत

Highlightsराष्ट्रीय राजधानी ने राहत की सांस ली, क्योंकि दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश हुईअगले 2-3 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी और इसके आस-पास के इलाकों में बारिश जारी रहेगीसाथ ही 2-3 दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने का अनुमान है

नई दिल्ली: सोमवार शाम को, राष्ट्रीय राजधानी ने राहत की सांस ली, क्योंकि दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई, जिससे हवा की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हुआ। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का अनुमान है कि अगले 2-3 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी और इसके आस-पास के इलाकों में बारिश जारी रहेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, मुंडाका, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, इंडिया गेट, पालम, लोदी रोड, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, आरके पुरम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, वसंत कुंज, हौजखास, मालवीयनगर, कालकाजी, महरौली, तुगलकाबाद। दिल्ली के छतरपुर, इग्नू, आयानगर और डेरामंडी इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसी तरह, एनसीआर के बहादुरगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ और नोएडा इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

जैसे ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई, स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजधानी के सर्द मौसम में बारिश की झलकियाँ साझा करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) सहित सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का सहारा लिया। एक उपयोगकर्ता ने आंधी और बिजली के साथ बूंदा-बांदी की एक क्लिप साझा की, और इसे "सर्दियों वाली बारिश" (सर्दियों की बारिश) के रूप में कैप्शन दिया। एक अन्य उपयोगकर्ता ने इसे "तीव्र तूफ़ान" बताया।

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 27 नवंबर को गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा, अगले 2-3 दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने का अनुमान है।

Web Title: Rains Lashesh Parts Of Delhi-NCR, IMD Predicts More Downpour Overnight

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे