राहुल गांधी को भविष्य में प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहूंगा: सुधींद्र कुलकर्णी

By खबरीलाल जनार्दन | Published: June 19, 2018 08:29 AM2018-06-19T08:29:11+5:302018-06-19T12:16:21+5:30

राहुल गांधी ने हाल ही में लालकृष्‍ण आडवाणी की तारीफ की थी।

Rahul Gandhi will be Next PM: Senior BJP leader LK Advani's associate Sudhindra Kulkarni | राहुल गांधी को भविष्य में प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहूंगा: सुधींद्र कुलकर्णी

राहुल गांधी को भविष्य में प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहूंगा: सुधींद्र कुलकर्णी

मुंबई, 19 जून: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के सहयोगी सुधीन्द्र कुलकर्णी ने कहा कि भारत को एक ऐसे नेता की जरूरत है जो कश्मीर मुद्दे जैसी ‘‘बड़ी समस्याओं ’’ का समाधान कर सके और इसलिए भविष्य में वह कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहेंगे। 

पाकिस्तान और चीन के साथ विवादों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी समस्याओं का समाधान करने में ‘‘ विफल ’’ साबित हुए हैं। मुंबई में एक पैनल चर्चा में कुलकर्णी ने राहुल की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह ‘‘अच्छे दिल वाले नेता हैं। ’’

उल्लेखनीय है कि आज राहुल गांधी का 48वां जन्मदिन है। इस मौके पर पूरे देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं समेत राहुल गांधी को चाहने वाले उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। ट्विटर पर भी बहुत से लोगों ने राहुल गांधी के अगले जन्मदिन आने से पहले प्रधानमंत्री बन जाने की बधाई दे रहे हैं। हालांकि ज्यादातर लोगों ने राहुल गांधी को अच्छे स्वास्‍थ्‍य की कामना की है।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक वीडियो ट्वीट कर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने इस ट्वीट के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी पर अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अपमान का आरोप लगाते हुए कहा कि एकलव्य ने अपने गुरु के लिए अपना अंगुठा काट दिया था लेकिन जिस तरह से पीएम मोदी ने अपने गुरु लाल कृष्ण आडवाणी, जसवंत सिंह और अपने ही परिवार को साइड लाइन कर दिया है। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी इस तरह से भारत की सभ्यता को बचा रहे हैं।

राहुल की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी के बीच रिश्तों में आए बदलाव को बताया गया है। 40 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पीएम मोदी पहले आडवाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लेते थे और उनका सम्मान करते थे लेकिन आज वह उनका अभिवादन स्वीकार तक नहीं करते।


राहुल गांधी के जन्मदिन पर टि्वटर पर लगा बधाइयों का तांता, लोगों ने कहा- अगले बर्थडे से पहले बन जाएंगे पीएम

इससे पहले मुंबई में आयोजित कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि, 'बीजेपी को हमने कर्नाटक में हराया, गुजरात में वे मुश्किल से जीत पाए। बीजेपी इस बार राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पूरी तरह साफ हो जाएगी। कांग्रेस और दूसरी पार्टियां मिलकर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिलकर हरा देंगी'।

वहीं उनहोंने बिना नाम लिए कहा कि उनके (बीजेपी) एक नेता ने आ कर कहा कि देश को कांग्रेस ही चला सकती है तभी वहां मौजूद किसी ने आवाज दी "आडवाणी", इसके बाद राहुल ने कहा नहीं मैं अलग-अलग समारोह में जाता हूं वहां आडवाणी जी की रक्षा करता हूं।
(भाषा के इनपुट से)

Web Title: Rahul Gandhi will be Next PM: Senior BJP leader LK Advani's associate Sudhindra Kulkarni

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे