अडानी पर मेरी अगली स्पीच से डर गए थे पीएम मोदी, बोले राहुल गांधी- मैंने वह डर उनकी आँखों में देखा

By अनिल शर्मा | Published: March 25, 2023 02:47 PM2023-03-25T14:47:16+5:302023-03-25T15:05:04+5:30

राहुल गांधी ने ये भी कहा, "मुझे मारो-पीटो, जेल में डालो, फर्क नहीं पड़ता, मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा।"

Rahul Gandhi said PM Modi was scared of my next speech on Adani I have seen fear in his eyes | अडानी पर मेरी अगली स्पीच से डर गए थे पीएम मोदी, बोले राहुल गांधी- मैंने वह डर उनकी आँखों में देखा

अडानी पर मेरी अगली स्पीच से डर गए थे पीएम मोदी, बोले राहुल गांधी- मैंने वह डर उनकी आँखों में देखा

Highlightsराहुल गांधी ने कहा कि अडानी के पास 20 हजार करोड़ रुपए कहां से आए?राहुल ने कहा कि ये पैसे अडानी के नहीं हो सकते, उसमे किसी ने निवेश किया।राहुल गांधी ने कहा कि मेरे उपर मंत्रियों द्वारा लगाए आरोपों पर संसद में बोलने नहीं दिया गया।

नई दिल्लीः संसद सदस्यता गंवाने के बाद शनिवार अपने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति गौतम अडानी के रिश्ते का जिक्र करते हुए पूछा कि अडानी के पास 20 हजार करोड़ रुपए कहां से आए? वे 20 हजार करोड़ अडानी के नहीं हो सकते। मैं यही सवाल पूछ रहा हूं और इसका जवाब चाहिए। और ये पूछता रहूंगा।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्योगपति गौतम अदाणी पर आने वाली मेरी अगली स्पीच से डर गए थे। राहुल ने कहा कि मैंने वह डर उनकी (पीएम मोदी की) आंखों में देखा है, इसलिए ध्यान भटकाया गया और फिर मुझे अयोग्य घोषित किया गया। देखें 16 मिनट से-

राहुल गांधी ने कहा, अडानी की शेल कंपनी हैं, उसमें 20 हजार करोड़ रुपये किसी ने निवेश किया, अडानी का पैसा नहीं है, पैसा किसी और का है। सवाल ये है कि ये 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं। मैंने संसद में प्रूफ लेकर, मीडिया रिपोर्ट्स निकालीं। डिटेल में बोला। 

बकौल राहुल गांधी- ये रिश्ता नया नहीं है।  जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे, तब से ये रिश्ता है। उसके सारे पब्लिक प्रूफ हैं। मैंने हवाई जहाज की फोटो दिखाई। मोदीजी अपने मित्र के साथ बड़े आराम से बैठे थे। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरे भाषण को रोका गया। मैं स्पीकर को डिटेल में चिट्ठी लिखी। मैंने कहा कि अडानी को एयरपोर्ट नियमों को बदलकर दिए गए हैं। मैंने बदले गए नियमों की कॉपी भी दी। कोई फर्क नहीं पड़ा। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संसद में मंत्रियों ने मेरे बारे में झूठ बोला। उन्होंने (मंत्रियों) कहा, मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी। मैंने स्पीकर को दो चिट्ठी लिखी लेकिन जवाब नहीं आया फिर मैं उनके चेंबर में गया। मैंने उनसे कहा कि ये लोग मेरे पर झूठे आरोप लगाए हैं, मुझे बोलने क्यों नहीं दे रहे हैं। स्पीकर सर मुस्कुराते हैं और कहते हैं कि मैं नहीं कर सकता। 

गौरतलब है कि गुजरात की सूरत कोर्ट से आपराधिक मानहानि के मामले में सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता शुक्रवार रद्द हो गई। 

Web Title: Rahul Gandhi said PM Modi was scared of my next speech on Adani I have seen fear in his eyes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे