अखिलेश यादव और मायावती को लेकर बोले राहुल गांधी- भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे सभी के लिए खुले, हम किसी को...

By मनाली रस्तोगी | Published: December 31, 2022 01:43 PM2022-12-31T13:43:33+5:302022-12-31T13:46:15+5:30

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं, हम किसी को अपने साथ जुड़ने से नहीं रोकेंगे। अखिलेश जी, मायावती जी और अन्य लोग मोहब्बत का हिंदुस्तान चाहते हैं और हमारे बीच विचारधारा का कुछ संबंध है।

Rahul Gandhi on Akhilesh Yadav Mayawati doors of Bharat Jodo Yatra are open for everyone, we are not going to stop anyone from joining us | अखिलेश यादव और मायावती को लेकर बोले राहुल गांधी- भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे सभी के लिए खुले, हम किसी को...

अखिलेश यादव और मायावती को लेकर बोले राहुल गांधी- भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे सभी के लिए खुले, हम किसी को...

Highlightsराहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं, हम किसी को अपने साथ जुड़ने से नहीं रोकेंगे।उन्होंने कहा कि अखिलेश जी, मायावती जी और अन्य लोग मोहब्बत का हिंदुस्तान चाहते हैं और हमारे बीच विचारधारा का कुछ संबंध है।उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि वे (भाजपा) हम पर आक्रामक हमला करें, इससे कांग्रेस पार्टी को अपनी विचारधारा को समझने में मदद मिलेगी।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि नफरत के खिलाफ यात्रा में अखिलेश यादव और मायावती के साथ एक संबंध है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा सभी के लिए खुली है, वह इस पर टिप्पणी नहीं करेंगे कि कौन शामिल होगा और कौन नहीं। उन्होंने कहा, "नफरत और प्यार बिल्कुल विपरीत हैं लेकिन बहुत से लोग प्यार फैलाना चाहते हैं। मैं जानता हूं कि अखिलेश जी और मायावती जी नफरत नहीं चाहते।"

उन्होंने ये भी कहा, "रिश्ता तो है। भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं, हम किसी को अपने साथ जुड़ने से नहीं रोकेंगे। अखिलेश जी, मायावती जी और अन्य लोग मोहब्बत का हिंदुस्तान चाहते हैं और हमारे बीच विचारधारा का कुछ संबंध है।" राहुल गांधी ने कहा, "मैं चाहता हूं कि वे (भाजपा) हम पर आक्रामक हमला करें, इससे कांग्रेस पार्टी को अपनी विचारधारा को समझने में मदद मिलेगी।" 

उन्होंने आगे कहा, "मैं उन्हें (भाजपा को) अपना गुरु मानता हूं, वे मुझे रास्ता दिखा रहे हैं और जो नहीं करना है उस पर मुझे प्रशिक्षण दे रहे हैं।" गांधी ने कहा, "मैं जमीन से जो सुन रहा हूं, अगर विपक्ष प्रभावी ढंग से दूरदर्शिता के साथ खड़ा होता है, तो बीजेपी के लिए चुनाव जीतना बहुत मुश्किल हो जाएगा। लेकिन विपक्ष को ठीक से समन्वय करना होगा और विपक्ष को वैकल्पिक दृष्टि से लोगों के पास जाना होगा।"

अपनी बात जारी रखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "भाजपा के खिलाफ जबरदस्त अंतर्धारा है। भाजपा और कांग्रेस के बीच लड़ाई अब सामरिक राजनीतिक लड़ाई नहीं है। विपक्ष को एक केंद्रीय वैचारिक ढांचे की जरूरत है जो केवल कांग्रेस प्रदान कर सकती है लेकिन हमारी भूमिका यह सुनिश्चित करने की भी है कि विपक्षी दल सहज महसूस करें।"

Web Title: Rahul Gandhi on Akhilesh Yadav Mayawati doors of Bharat Jodo Yatra are open for everyone, we are not going to stop anyone from joining us

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे