राहुल गांधी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से की मुलाकात, हुई फर्जी समाचार पर चर्चा

By IANS | Published: March 12, 2018 08:11 PM2018-03-12T20:11:44+5:302018-03-12T20:12:02+5:30

गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मैक्रों के साथ तस्वीर को साझा करते हुए ट्वीट किया, "कल मैंने मैक्रों से मुलाकात की। हमने फर्जी समाचार समेत हमारे उदारवादी लोकतंत्र के सामान्य मुद्दों समेत कई मुद्दों पर बातचीत की।"

Rahul Gandhi meets French President Macroon, discusses fake news | राहुल गांधी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से की मुलाकात, हुई फर्जी समाचार पर चर्चा

राहुल गांधी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से की मुलाकात, हुई फर्जी समाचार पर चर्चा

नई दिल्ली, 12 मार्च: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की और कहा कि उन लोगों ने फर्जी समाचार (फेक न्यूज) समेत दोनों देशों से संबंधित सामान्य मुद्दों पर चर्चा की और जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर सहयोग की आशा जताई। 

गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मैक्रो के साथ तस्वीर को साझा करते हुए ट्वीट किया, "कल मैंने मैक्रो से मुलाकात की। हमने फर्जी समाचार समेत हमारे उदारवादी लोकतंत्र के सामान्य मुद्दों समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। मुझे इस बैठक के बाद उम्मीद है कि हम वैश्विक चुनौतियों जैसे जलवायु परिवर्तन पर साथ मिलकर काम करेंगे।"

दूसरी तरफ राहुल गांधी ने सोमवार दोपहर हुए नेपाल विमान हादसे को लेकर खेद जताया। उन्होंने ट्वीट कर के अपनी संवदेनाएं व्यक्त किया है। राहुल ने जल्दी सबकुछ पटरी पर लौटने की कामना की। 


विक्रम सोलर ने फ्रांस के परमाणु ऊर्जा आयोग के साथ किया समझौता

 सौर ऊर्जा समाधान प्रदाता विक्रम सोलर ने सौर ऊर्जा के क्षेत्र में नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी अनुसंधान व विकास के मामले में सहयोग के लिए फ्रांस के राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा और वैकल्पिक ऊर्जा आयोग (सीईए) के साथ करार पर हस्ताक्षर किए हैं। भारतीय कंपनी ने इस समझौते की घोषणा की है। विक्रम सोलर की ओर से जारी बयान के मुताबिक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों की भारत यात्रा के दौरान शनिवार को करार पर हस्ताक्षर किए गए। 

समझौते (एमओयू) के तहत फ्रांस और भारत के बाजारों के लिए उच्च क्षमता वाले क्रिस्टलीय सिलिकन सेल मॉड्यूल, सिस्टम और उच्च क्षमता का उत्पादन व संग्रहण प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उन्नत अनुसंधान और विकास में सहयोग समाहित है। 

विक्रम सोलर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानेश चौधरी ने कहा कि सीईए के साथ जुड़ने से कंपनी को नई प्रौद्योगिकी पर फोकस करने में बढ़ावा मिलेगा।

सीईए के उपाध्यक्ष क्रिस्टोफ गेगौत ने एक बयान में कहा, "विक्रम सोलर के साथ हमारा संबंध ऐसे समय में हुआ है जब नवीकरणीय ऊर्जा की जरूरत भारत समेत पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है।"

Web Title: Rahul Gandhi meets French President Macroon, discusses fake news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे