राहुल गांधी का पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी, कहा- ''जूता मार के आडवाणी जी को स्टेज से उतारा ''

By पल्लवी कुमारी | Published: April 5, 2019 10:47 PM2019-04-05T22:47:22+5:302019-04-05T22:47:22+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की यह परोक्ष टिप्पणी आडवाणी को गुजरात में गांधीनगर सीट से बीजेपी द्वारा उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर है। गुजरात में गांधीनगर सीट से इस बार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं।

Rahul Gandhi controversial comment on lal krishna advani and PM MODI bjp | राहुल गांधी का पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी, कहा- ''जूता मार के आडवाणी जी को स्टेज से उतारा ''

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी, कहा- ''जूता मार के आडवाणी जी को स्टेज से उतारा ''

Highlights कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो गरीब परिवारों को न्यूनतम आय के तौर पर हर साल 72,000 रुपये दिया जाएगा।राहुल ने कहा, ‘‘2019 का चुनाव विचारधाराओं की लड़ाई है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार(5 अप्रैल) को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का अपमान किया है और अपने गुरू का अपमान करना हिंदू संस्कृति नहीं है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान भी दिया। राहुल गांधी ने कहा, जूता मार के आडवाणी जी को उतारा स्टेज से और हिन्दू धर्म की बात करते हैं। हिन्दू धर्म में कहां लिखा है कि लोगों को मारना चाहिए। राहुल गांधी की यह परोक्ष टिप्पणी आडवाणी को गुजरात में गांधीनगर सीट से बीजेपी द्वारा उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर है।

राहुल ने कहा, ‘‘भाजपा हिंदुत्व की बात करती है। हिंदुत्व में गुरू सर्वोच्च होता है। वह गुरू शिष्य परंपरा की बात करती है। मोदी के गुरू कौन हैं? आडवाणी हैं। मोदी ने आडवाणी को बाहर का रास्ता दिखा दिया। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आडवाणी के ब्लॉग को लेकर तंज किया है। आडवाणी ने अपने ब्लॉग में कहा है कि भाजपा ने अपने राजनीतिक विरोधियों को कभी राष्ट्र विरोधी नहीं माना।

गुजरात में गांधीनगर सीट से इस बार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल ने कहा, ‘‘2019 का चुनाव विचारधाराओं की लड़ाई है और कांग्रेस की विचारधारा भाईचारा, प्रेम और सौहार्द्र मोदी के नफरत, क्रोध और विभाजनकारी विचारधारा पर जीत हासिल करेगी।’’

राहुल गांधी की रैली में कही और महत्वपुर्ण बातें

राहुल गांधी  यह भी कहा कि वह कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए वादा ‘न्यूनतम आय योजना’ की आलोचना से परेशान नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो गरीब परिवारों को न्यूनतम आय के तौर पर हर साल 72,000 रुपये दिया जाएगा, जिससे करीब 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा। इस कदम को उन्होंने गरीबी पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ बताया है।

उन्होंने कहा, ‘‘सभी पक्षकारों से विचार विमर्श के बाद घोषणापत्र तैयार किया गया है। न्याय योजना को लागू करने के लिए मध्यम वर्ग पर आयकर नहीं लगाया जाएगा और आयकर को नहीं बढ़ाया जाएगा। अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो इस योजना में हर साल गरीब लोगों के बैंक खातों में 72,000 रुपये जमा कराए जाएंगे।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री पर हर व्यक्ति के बैंक खाते में 15 लाख रूपये जमा करने का झूठा वादा करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘15 लाख रूपये बैंक खाते में नहीं दिए जा सकते क्योंकि अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी। लेकिन ‘न्याय’ लागू किया जा सकता है। ’’

उन्होंने कहा कि यदि कुछ अमीर लोगों के बैंक रिण माफ किए जा सकते हैं तो किसानों और जरूरतमंद लोगों के कर्ज क्यों नहीं माफ किए जा सकते? राफेल सौदे को लेकर उद्योगपति अनिल अंबानी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, ‘‘कागज का जहाज भी नहीं बना सकने वाले व्यक्ति ने सबसे बड़ा रक्षा अनुबंध हासिल कर लिया और उसकी जेब में सीधे 30,000 करोड़ रूपये जा रहे हैं। मनरेगा का पूरा बजट एक ही व्यक्ति को दे दिया गया।’’ (पीटीआई इनपुट के साथ)

Web Title: Rahul Gandhi controversial comment on lal krishna advani and PM MODI bjp

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे