राफेल डील: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद की टिप्पणी पर बोले राहुल गांधी, कहा- PM मोदी ने देश से किया विश्वासघात

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: September 21, 2018 09:04 PM2018-09-21T21:04:33+5:302018-09-21T21:04:33+5:30

राफेल डील पर बयान देते हुए ओलांद ने कहा है कि राफेल डील के लिए अनिल अंबानी को दसाल्ट एविएशन कंपनी ने नहीं चुना था। हमनें वहीं पार्टनर चुना जो हमें दिया गया था। हमारे पास कोई विकल्प ही नहीं था।

Rafale deal Rahul Gandhi narendra modi François Hollande Anil Ambani | राफेल डील: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद की टिप्पणी पर बोले राहुल गांधी, कहा- PM मोदी ने देश से किया विश्वासघात

राफेल डील: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद की टिप्पणी पर बोले राहुल गांधी, कहा- PM मोदी ने देश से किया विश्वासघात

नई दिल्ली, 21 सितंबर: राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के साथ विश्वासघात किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी निजी तौर पर राफेल डील पर बात की है। इसके अलावा फ्रांस्वा ओलांद को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम अब जानते हैं कि उन्होंने दिवालिया हो चुके अनिल अंबानी के लिए बिलियन डॉलर्स की डील कराई।पीएम मोदी ने हमारे सैनिकों की शहादत का अपमान किया है।


बता दें कि राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्ययक्ष राहुल गांधी लगातार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को घेर रहे हैं। इसी बीच फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। राफेल डील पर बयान देते हुए ओलांद ने कहा है कि राफेल डील के लिए अनिल अंबानी को दसाल्ट एविएशन कंपनी ने नहीं चुना था। हमनें वहीं पार्टनर चुना जो हमें दिया गया था। हमारे पास कोई विकल्प ही नहीं था। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद ने ये बात एक इंटरव्यू में कहीं है, जिसको फ्रांस की न्यूज वेबसाइट मीडियापार्ट ने छापा है।

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान के बाद रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट करके सफाई दी है। रक्षा मंत्रालय की ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान पर जांच की जाएगी। पार्टनर चुनने में न भारत सरकार की भूमिका और न फ्रांस की। व्यवसायिक फैसले में किसी सरकार की भूमिका नहीं।

Web Title: Rafale deal Rahul Gandhi narendra modi François Hollande Anil Ambani

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे