विदेश जाने वाले लोगों को 28 दिन बाद कोविशील्ड की दूसरी खुराक देगा पंजाब: मंत्री

By भाषा | Published: June 8, 2021 11:56 PM2021-06-08T23:56:44+5:302021-06-08T23:56:44+5:30

Punjab will give second dose of Kovishield after 28 days to people going abroad: Minister | विदेश जाने वाले लोगों को 28 दिन बाद कोविशील्ड की दूसरी खुराक देगा पंजाब: मंत्री

विदेश जाने वाले लोगों को 28 दिन बाद कोविशील्ड की दूसरी खुराक देगा पंजाब: मंत्री

चंडीगढ़, आठ जून पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि उन लोगों को कोविशील्ड की पहली खुराक के 28 दिन के अंतराल के बाद दूसरी खुराक दी जाएगी, जिनके लिए विशेष कारणों से विदेश जाना जरूरी है।

सिद्धू ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा नामित योग्य प्राधिकारी 84 दिन के तय अंतराल से पूर्व दूसरी खुराक देने के लिए अनुमति देने से पहले जांच करेंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने 28 दिन पहले पहली खुराक ले चुके ऐसे लोगों को टीके मुहैया कराने की सिफारिश की है।

सिद्धू ने यहां एक बयान में कहा कि इस संबंध में आगे की कार्रवाई के लिए सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी किए गए हैं, ताकि अधिकतर लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा सके।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Punjab will give second dose of Kovishield after 28 days to people going abroad: Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे