पंजाब आयोग ने आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को सम्मन किया

By भाषा | Published: June 16, 2021 07:33 PM2021-06-16T19:33:26+5:302021-06-16T19:33:26+5:30

Punjab Commission summons Congress MP Ravneet Bittu for objectionable remarks | पंजाब आयोग ने आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को सम्मन किया

पंजाब आयोग ने आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को सम्मन किया

चंडीगढ़, 16 जून ‘पवित्र सीटों’ वाली टिप्पणी से विवाद पैदा करने वाले कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को पंजाब अनुसूचित जाति आयोग ने सम्मन भेजकर 22 जून को उसके समक्ष उपस्थित होने को कहा है।

गौरतलब है कि विधायक पवन कुमार टीनू के नेतृत्व में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रतिनिधिमंडल ने लुधियाना के सांसद के खिलाफ दलितों के लिए कथित रूप से जातीय टिप्पणी करने की शिकायत दर्ज करायी थी। इसी के आधार पर आयोग ने सम्मन जारी किया है।

विपक्षी दलों ने मंगलवार को इस मामले में बिट्टू की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने यह कह कर कि शिअद ने आनंदपुर साहिब और चमकौर साहिब जैसी पवित्र सीटें अपने सहयोगी दल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लिए छोड़ दी हैं, कथित रूप से दलितों को भड़काने का काम किया है।

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शिअद-बसपा गठबंधन के साथ उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट कर उस पर टिप्पणी की थी।

पंजाब अनुसूचित जाति आयोग की अध्यक्ष तेजीन्दर कौर ने बुधवार को कहा कि आयोग को इस संबंध में पवन कुमार टीनू से शिकायत प्राप्त हुई है।

कौर ने यहां एक बयान में कहा कि आयोग ने मामले की जांच करने का निर्णय लिया है और बिट्टू से 22 जून को सुबह 11:30 बजे उपस्थित होने को कहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Punjab Commission summons Congress MP Ravneet Bittu for objectionable remarks

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे