Pune Porsche accident: नाबालिग ड्राइवर के ब्लड सैंपल में हेरफेर करने के आरोप में 2 डॉक्टर गिरफ्तार

By मनाली रस्तोगी | Published: May 27, 2024 10:29 AM2024-05-27T10:29:03+5:302024-05-27T10:38:21+5:30

अमितेश कुमार ने कहा कि पुणे के ससून अस्पताल में फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ अजय तवारे और ससून के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्रीहरि हरनोर को पोर्श दुर्घटना मामले में रक्त रिपोर्ट में कथित हेरफेर और सबूतों के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Pune Porsche accident: 2 doctors arrested for manipulating teen driver's blood sample | Pune Porsche accident: नाबालिग ड्राइवर के ब्लड सैंपल में हेरफेर करने के आरोप में 2 डॉक्टर गिरफ्तार

Pune Porsche accident: नाबालिग ड्राइवर के ब्लड सैंपल में हेरफेर करने के आरोप में 2 डॉक्टर गिरफ्तार

Highlightsपुणे पोर्श दुर्घटना मामले की जांच वर्तमान में अपराध शाखा द्वारा की जा रही है।अन्य बातों के अलावा उनपर किशोर को मेडिकल जांच के लिए दुर्घटना स्थल से आधे रास्ते तक नहीं ले जाने का आरोप है।

Pune teen's Porsche crash: पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने सोमवार को कहा कि पोर्श कार दुर्घटना मामले में आरोपी एक किशोर ड्राइवर के रक्त के नमूने में हेरफेर के आरोप में पुणे के ससून जनरल अस्पताल के दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अमितेश कुमार ने कहा कि पुणे के ससून अस्पताल में फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ अजय तवारे और ससून के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्रीहरि हरनोर को पोर्श दुर्घटना मामले में रक्त रिपोर्ट में कथित हेरफेर और सबूतों के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुणे पोर्श दुर्घटना मामले की जांच वर्तमान में अपराध शाखा द्वारा की जा रही है।

डॉक्टरों की गिरफ्तारी यरवदा पुलिस स्टेशन से जुड़े एक निरीक्षक और एक अन्य अधिकारी को अपराध की देरी से रिपोर्ट करने और कर्तव्य में लापरवाही के लिए निलंबित किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई। अन्य बातों के अलावा उनपर किशोर को मेडिकल जांच के लिए दुर्घटना स्थल से आधे रास्ते तक नहीं ले जाने का आरोप है।

19 मई की सुबह कथित तौर पर नाबालिग द्वारा चलाई जा रही तेज रफ्तार पोर्शे टायकन ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे दो युवा आईटी पेशेवरों की मौत हो गई। पुलिस का दावा है कि हादसे के वक्त किशोर नशे में था।

किशोर को शुरू में किशोर न्याय बोर्ड ने जमानत दे दी थी, जिसने उसे सड़क दुर्घटनाओं पर एक निबंध लिखने के लिए भी कहा था, लेकिन पुलिस द्वारा नरम व्यवहार और समीक्षा आवेदन पर नाराजगी के बाद उसे 5 जून तक एक अवलोकन गृह में भेज दिया गया था। पुणे पुलिस ने दुर्घटना के सिलसिले में किशोर के पिता विशाल अग्रवाल, जो एक रियाल्टार हैं और उनके दादा सुरेंद्र अग्रवाल को गिरफ्तार किया है।

पिछले सप्ताह शनिवार को पुणे पुलिस ने दादा को गिरफ्तार करते हुए दावा किया कि किशोरी के पिता और दादा दोनों ने परिवार के ड्राइवर पर पैसे की पेशकश और धमकी देकर दुर्घटना का दोष लेने के लिए दबाव डाला। सुरेंद्र अग्रवाल को ड्राइवर को अवैध रूप से बंधक बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, और बाद में एक अदालत ने उन्हें 28 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

नाबालिग के पिता, 19 मई की दुर्घटना के संबंध में दर्ज एक अन्य मामले में न्यायिक हिरासत में हैं, उनका भी नाम एफआईआर में है। अमितेश कुमार ने पहले संवाददाताओं से कहा, "दुर्घटना के बाद, ड्राइवर ने येरवडा पुलिस स्टेशन में एक बयान दिया कि वह गाड़ी चला रहा था...लेकिन यह पता चला कि किशोर कार चला रहा था।"

शीर्ष पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि ड्राइवर के यरवदा पुलिस स्टेशन से चले जाने के बाद, विशाल अग्रवाल और उनके दादा उसे एक कार में अपने बंगले के परिसर में स्थित अपने घर ले गए, उसका फोन जब्त कर लिया और उसे वहीं कैद कर दिया।

अमितेश कुमार ने कहा, "उस पर उनके निर्देशों के अनुसार पुलिस को बयान देने के लिए दबाव डाला गया था।" उन्होंने कहा कि किशोर द्वारा संचालित पोर्शे की दुर्घटना का मालिक होने के लिए ड्राइवर को उपहार और नकदी की पेशकश की गई थी और धमकी भी दी गई थी। 

आयुक्त ने कहा कि अग्रवाल परिवार ने ड्राइवर को उसके द्वारा बताई गई कोई भी राशि देने की पेशकश की और कहा कि उसकी पत्नी अगले दिन वहां पहुंची और उसे मुक्त कराया।

Web Title: Pune Porsche accident: 2 doctors arrested for manipulating teen driver's blood sample

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे