पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी आदिल अहमद डार के जनाजे में पहुंचे कश्मीर घाटी के हजारों लोग

By पल्लवी कुमारी | Published: February 15, 2019 04:08 PM2019-02-15T16:08:02+5:302019-02-15T16:08:02+5:30

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में अब तक 49 जवानों के शहीद हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

Pulwama: Thousands reach from across the kashmir Valley reached funeral Aadil Ahmad Dar | पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी आदिल अहमद डार के जनाजे में पहुंचे कश्मीर घाटी के हजारों लोग

पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी आदिल अहमद डार के जनाजे में पहुंचे कश्मीर घाटी के हजारों लोग

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले को अंजाम देने वाला आदिल अहमद डार उर्फ वकास कमांडर के जनाजे में शामिल होने के लिए कश्मीर घाटी के हजारों लोग पहुंचे हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में अब तक 49 जवानों के शहीद हुए हैं। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। 

आतंकी हमले के कुछ घंटे बाद ही जैश-ए-मोहम्मद ने एक वीडियो जारी करके आदिल अहमद डार नामक आतंकवादी को हमले के लिए जिम्मेदार बताया था। जैश-ए-मोहम्मद ने आदिल अहमद डार को फिदायीन बताया है।

वेबसाइट The kashmir walla के मुताबिक, आदिल अहमद डार दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के काकापोरा क्षेत्र का रहने वाला है। आदिल अहमद डार के पैतृक गाँव पुलियामा में उग्रवादियों के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए घाटी के हजारों लोग पहुंचे। 

गंभीर सुरक्षा कवर के बावजूद, घाटी के हजारों लोग गुंडीबाग काकापोरा में इकट्ठे हुए हैं। मिस्टर डार उर्फ ​​कमांडो वकास ने सीआरपीएफ के वाहन पर 350 किलोग्राम विस्फोटक ले जा रहे स्कॉर्पियो को उड़ा दिया था। जो लेथपोरा में कश्मीर राजमार्ग पर एक काफिले का हिस्सा था

जैश के द्वारा जारी वीडियो में आदिल अहमद डार भारत को दे रहा था धमकी

जैश के वीडियो में दिखाए गया आतंकवादी आदिल अहमद डार काकपुरा के गुंडीबाग का रहने वाला है। आदिल अहमद डार साल 2018 में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आदिल अहमद डार पिछले साल भारतीय सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में बच निकला था। जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से जारी वीडियो में कहा गया है कि आदिल अहमद डार को आतंकवादी संगठन से जुड़ने के बाद ही इस हमले की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। 


वीडियो में आदिल अहमद डार को वीडियो में कहता दिखाया गया है कि इस वीडियो के सामने आने तक वो "जन्नत पहुंच चुका होगा।" जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता मोहम्मद हसन ने दावा किया है कि सीआरपीएफ की दर्जनों गाड़ियों को हमले में नुकसान पहुंचा है। इस काफिले में सीआरपीएफ की करीब 70 गाड़ियाँ थीं जिनमें करीब 2500 जवान सवार थे। 

पुलवामा आतंकवादी हमला के बाद भारत ने पाकिस्तान से सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र का दर्जा लिया वापस 

पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान को दिया गया सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र का दर्जा वापस ले लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) की शुक्रवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया।

गुरुवार की दोपहर कश्मीर में अब-तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में अब तक 49 जवानों के शहीद हुए हैं।  इस आतंकवादी हमले में 40 से ज्यादा जवान घायल हुए हुए हैं। शहीदों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीआरपीएफ की बसों पर आतंकवादियों ने निशाना बनाया और उन्हें आईईडी से उड़ा दिया।(पीटीआई इनपुट के साथ)

Web Title: Pulwama: Thousands reach from across the kashmir Valley reached funeral Aadil Ahmad Dar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे