Maha Political Criss: फ्लोर टेस्ट पर बोलीं प्रियंका चतुर्वेदी- ये अदालती कार्यवाही की अवमानना ​​होगी

By मनाली रस्तोगी | Published: June 29, 2022 11:16 AM2022-06-29T11:16:46+5:302022-06-29T11:24:41+5:30

महाराष्ट्र में सियासी संकट जारी है। इस बीच राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है। ऐसे में शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने इसे अदालती कार्यवाही की अवमानना बताया।

Priyanka Chaturvedi after Governor asks Uddhav Thackeray to face floor test Contempt of court proceedings | Maha Political Criss: फ्लोर टेस्ट पर बोलीं प्रियंका चतुर्वेदी- ये अदालती कार्यवाही की अवमानना ​​होगी

Maha Political Criss: फ्लोर टेस्ट पर बोलीं प्रियंका चतुर्वेदी- ये अदालती कार्यवाही की अवमानना ​​होगी

Highlightsप्रियंका चतुर्वेदी ने फ्लोर टेस्ट को लेकर कहा कि ये अदालती कार्यवाही की अवमानना है।शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के आह्वान के फैसले के खिलाफ एमवीए सुप्रीम कोर्ट जाएगा।

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानमंडल सचिव द्वारा गुरुवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार का फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है। ऐसे में शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने इसे अदालती कार्यवाही की अवमानना बताया। ऐसे में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "जब 16 विधायकों की अयोग्यता को सुप्रीम कोर्ट ने 11 जुलाई तक के लिए टाल दिया है तो फ्लोर टेस्ट कैसे मांगा जा सकता है?"

उन्होंने आगे लिखा, "ये विधायक तब तक फ्लोर टेस्ट में कैसे भाग ले सकते हैं जब तक कि उनकी अयोग्यता की स्थिति तय नहीं हो जाती और अन्य मामले जिनके लिए नोटिस भेजा गया है, वे विचाराधीन हैं? सुप्रीम कोर्ट में मामले की अंतिम सुनवाई नहीं होने के बावजूद फ्लोर टेस्ट कराने पर यह अदालती कार्यवाही की अवमानना ​​होगी।" 

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि 16 विधायकों के अपात्रता के मामले में दिन की कम मोहलत दी गई इसलिए कोर्ट विधायकों को 11 जुलाई तक अपना पक्ष रखने का समय देता है और राज्य विधानसभा का सत्र एक दिन में बुलाया जाता है। यह न केवल अन्याय है, बल्कि भारतीय संविधान का उपहास भी है। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा, "हम कल शक्ति परीक्षण का सामना करेंगे और मतदान से दूर नहीं रहेंगे। हम शिवसैनिक रहेंगे।"

इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पत्र के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख करना होगा, जिसमें उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को गुरुवार को फ्लोर टेस्ट का सामना करना पड़ेगा। यह पत्र एकनाथ शिंदे द्वारा शिवसेना में विद्रोह के बीच आया है, जो पिछले हफ्ते से पार्टी के अधिकांश विधायकों और कई निर्दलीय विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं।

महाराष्ट्र विधानमंडल के प्रधान सचिव राजेंद्र भागवत, कोश्यारी को भेजे गए अपने पत्र में कहा गया है, "महाराष्ट्र विधानसभा का एक विशेष सत्र 30 जून (गुरुवार) को सुबह 11 बजे विश्वास मत के एकमात्र एजेंडे के साथ बुलाया जाएगा। मुख्यमंत्री और कार्यवाही किसी भी मामले में शाम 5 बजे तक समाप्त हो जाएगी।" पत्र में ये भी कहा गया कि सदन की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा और इसके लिए उचित व्यवस्था की जाएगी।

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात राज्यपाल से मुलाकात की थी और उनसे ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार से विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहने का अनुरोध किया था, जिसमें दावा किया गया था कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार 39 शिवसेना विधायकों के रूप में अल्पमत में थी। शिंदे गुट के लोगों ने कहा है कि वे इसका समर्थन नहीं करते हैं।

Web Title: Priyanka Chaturvedi after Governor asks Uddhav Thackeray to face floor test Contempt of court proceedings

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे