भविष्य में संक्रमण फैलने के खतरों से बचाव की तैयारी करना जरूरी: हर्ष वर्धन

By भाषा | Published: April 12, 2021 10:34 PM2021-04-12T22:34:25+5:302021-04-12T22:34:25+5:30

Preparing to protect against the dangers of spreading infection in future: Harsh Vardhan | भविष्य में संक्रमण फैलने के खतरों से बचाव की तैयारी करना जरूरी: हर्ष वर्धन

भविष्य में संक्रमण फैलने के खतरों से बचाव की तैयारी करना जरूरी: हर्ष वर्धन

नयी दिल्ली, 12 अप्रैल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने सोमवार को कहा कि पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी के विनाशकारी प्रभाव से गुजर रही है और हमें भविष्य में संक्रमण फैलने के खतरे के प्रति तैयार रहना चाहिए।

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद द्वारा ‘भारत में एक स्वास्थ्य: जैव सुरक्षा, तैयारी और प्रतिक्रिया की जानकारी देने वाला अनुसंधान’ विषय पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए वर्धन ने यह कहा।

इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये ‘इंडियन जर्नल ऑफ मेडिकल रिसर्च’ के विशेष संस्करण का उद्घाटन भी किया।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी एक वक्तव्य में यह जानकारी दी गई। मंत्री ने कहा, “पूरी दुनिया कोविड-19 के विनाशकारी प्रभाव से गुजर रही है। यह इस समय की जरूरत है कि हम मंथन करें कि भविष्य में संक्रमण फैलने के संकट से कैसे मुकाबला करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Preparing to protect against the dangers of spreading infection in future: Harsh Vardhan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे