Top Afternoon News: राजस्थान में सियासी तूफान, देश में कोरोना के 10 लाख से पार हुए मामले, कुलगाम में तीन आतंकी ढेर

By भाषा | Published: July 17, 2020 02:59 PM2020-07-17T14:59:38+5:302020-07-17T14:59:38+5:30

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए।

Political Crisis in Rajasthan, Corona 10 lakh cases in india, three terrorists killed in Kulgam | Top Afternoon News: राजस्थान में सियासी तूफान, देश में कोरोना के 10 लाख से पार हुए मामले, कुलगाम में तीन आतंकी ढेर

कांग्रेस ने गजेंद्र सिंह शेखावत को गिरफ्तार करने की मांग की है। (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 34,956 मामले आने के साथ शुक्रवार को संक्रमण के मामलों की संख्या 10 लाख को पार कर गई। महज तीन दिन पहले ही संक्रमितों की संख्या नौ लाख के पार हुई थी। राजनाथ सिंह सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को एक दिवसीय दौर पर लेह पहुंचे। कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए शुक्रवार को कहा कि वह पार्टी के एक बागी विधायक के साथ मिलकर अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हैं। उधर शेखावत ने कहा है कि आडियो में उनकी आवाज नहीं है और वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं।

भाजपा ने ऑडियो को फर्जी बतायाः राजस्थान में जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मीडिया में वायरल हुए ऑडियो को खारिज करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को इसे नेताओं के चरित्र हनन का प्रयास बताया।

कोरोना के मामले 10 अगस्त तक 20 लाख के पार हो जाएंगे: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख से अधिक हो जाने को लेकर शुक्रवार को कहा कि अगर कोविड-19 इसी तेजी से फैला तो 10 अगस्त तक संक्रमण के मामले 20 लाख के पार चले जाएंगे।

कुलगाम में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेरः जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए।

इंडिगो ने एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश कियाः इंडिगो ने शुक्रवार को एक ऐसी योजना शुरू की, जिसके तहत जो लोग कोरोना वायरस महामारी के बीच अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं, वे एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करा सकते हैं।

राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्य 22 जुलाई को शपथ लेंगेः राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्य 22 जुलाई को सदन के चैम्बर में शपथ लेंगे । सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी ।

नूर वली महसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषितः संयुक्त राष्ट्र ने आतंकी समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रमुख नूर वली महसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है।

अमेरिका के बाद भारत में कोरोना  की सबसे अधिक जांच: कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए सर्वाधिक 4.2 करोड़ नमूनों की जांच अमेरिका ने की है, इसके बाद सर्वाधिक 1.2 करोड़ नमूनों की जांच भारत में हुई है। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी।

लगता नहीं कि अगले मैच में भी खेलेगा आर्चरः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान का मानना है कि जोफ्रा आर्चर का जैव सुरक्षित वातावरण का घेरा तोड़ने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में खेलना भी संदिग्ध है लेकिन उनका मानना है पृथकवास के दौरान इस तेज गेंदबाज का ध्यान रखना जरूरी है। 

Web Title: Political Crisis in Rajasthan, Corona 10 lakh cases in india, three terrorists killed in Kulgam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे