पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली बरसी पर पीएम मोदी ने लिखी इमोशनल चिट्ठी, जानिए बेटे चिराग ने ट्वीट कर क्या कहा...

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 12, 2021 01:37 PM2021-09-12T13:37:44+5:302021-09-12T13:58:44+5:30

लोजपा नेता चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सोनिया गांधी सहित शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं को न्योता दिया है।

pm narendra modi wrote emotional letter ram vilas paswan death anniversary chirag paswan tweet | पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली बरसी पर पीएम मोदी ने लिखी इमोशनल चिट्ठी, जानिए बेटे चिराग ने ट्वीट कर क्या कहा...

पीएम मोदी ने दिवंगत रामविलास पासवान को "राष्ट्र का महान सपूत, बिहार का गौरव और सामाजिक न्याय के लिए एक मजबूत आवाज" बताया। 

Highlightsचिराग पासवान की उनके चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के साथ पिता की विरासत को लेकर लड़ाई चल रही है।सोनिया गांधी, राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ से भी मिले हैं।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव को भी आमंत्रित किया गया है।

नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर याद किया। रामविलास पासवान के पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने ट्वीट कर जानकारी दी। साथ ही पीएम का आभार जताया।

पीएम मोदी ने दिवंगत रामविलास पासवान को "राष्ट्र का महान सपूत, बिहार का गौरव और सामाजिक न्याय के लिए एक मजबूत आवाज" बताया। जीवन से युवा महत्वाकांक्षी राजनेता बहुत कुछ सिख सकते हैं। पीएम मोदी ने लिखा, "मैं उन्हें (रामविलास पासवान) एक दोस्त के रूप में याद करता हूं। उनके निधन से भारतीय राजनीति को जो नुकसान हुआ है, उसे मैं भी महसूस करता हूं।"

पीएम मोदी ने रामविलास पासवान को गरीबों और दलितों का चैंपियन बताया। जो युवा राजनीति में जाना चाहते हैं या राजनीति के माध्यम से देश की सेवा करना चाहते हैं, उनके लिए रामविलास पासवान का जीवन उन्हें बहुत कुछ सिखा सकता है। राजनीति में शीर्ष पर पहुंचने के बावजूद वे हमेशा अपने कार्यकर्ताओं से जुड़े रहे।

पीएम मोदी ने पत्र में लिखा है कि वह हमेशा संचार और सौहार्द पर भरोसा करते थे और यही कारण था कि उन्होंने राजनीतिक दलों के बावजूद सभी नेताओं के साथ अच्छे संबंध बनाए रखा और उनके चेहरे पर एक सर्वव्यापी मुस्कान बनाए रखी। वह जनता के आदमी थे।

चिराग ने पत्र को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया और दिवंगत नेता के प्रति स्नेह के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। जमुई से सांसद ने ट्वीट किया, 'सर, आपने मेरे पिता के पूरे जीवन का सार अपने शब्दों में रखकर समाज के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों का सम्मान किया है और उनके प्रति अपना स्नेह दिखाया है। साथ ही शनिवार देर शाम पीएम मोदी ने जमुई से सांसद (सांसद) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता चिराग पासवान से बात की।

कार्यक्रम से पहले, चिराग पासवान ने कहा कि उन्होंने पटना के कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और सोनिया गांधी सहित शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं को आमंत्रित किया है। कार्यक्रम के लिए नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया गया है, लेकिन चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री से मिलने का समय नहीं ले पाए हैं। लोक जनशक्ति पार्टी रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि मना रही है। 

Web Title: pm narendra modi wrote emotional letter ram vilas paswan death anniversary chirag paswan tweet

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे