पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस और एनसीपी की महामिलावट के खोखले वादे, NDA के हैं बुलंद इरादे

By रामदीप मिश्रा | Published: April 12, 2019 12:36 PM2019-04-12T12:36:24+5:302019-04-12T14:50:33+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्ष में जनभागीदार से चलने वाली एक मजबूत निर्णय लेने वाली सरकार दुनिया ने भारत में देखी है। उससे पहले 10 वर्ष तक रिमोट वाली सरकार के दिनों में हर दिन घोटालों, घपलों की खबरें आती थीं। आज दुनिया भारत को महाशक्ति के रूप में देख रही है। 

PM narendra modi says Congress and NCP promisses are fake, he addresses public meeting in Ahmednagar Maharashtra | पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस और एनसीपी की महामिलावट के खोखले वादे, NDA के हैं बुलंद इरादे

पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस और एनसीपी की महामिलावट के खोखले वादे, NDA के हैं बुलंद इरादे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (12) अप्रैल को महाराष्ट्र के अहमदनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि आज एक तरफ कांग्रेस, एनसीपी की महामिलावट के खोखले वादे हैं और दूसरी तरफ एनडीए के बुलंद इरादे हैं। कांग्रेस एनसीपी की सरकार में कभी मुंबई में बम धमाके, कभी पुणें में, कभी ट्रेन में, कई बसों में धमाके होते थे। लेकिन पिछले पांच साल में ये बम धमाके बंद हो गये हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी ऐसे लोगों के साथ खड़ी है जो कह रहे हैं कि जम्मू कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे और जम्मू कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए। मुझे कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है क्योंकि ये सब उन्हीं कि पैदावार है लेकिन शरद राव क्यों चुप हैं। 

मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्ष में जनभागीदार से चलने वाली एक मजबूत निर्णय लेने वाली सरकार दुनिया ने भारत में देखी है। उससे पहले 10 वर्ष तक रिमोट वाली सरकार के दिनों में हर दिन घोटालों, घपलों की खबरें आती थीं। आज दुनिया भारत को महाशक्ति के रूप में देख रही है। 

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है की पूरा देश राष्ट्र रक्षा के लिए एक सुर में बात कर रहा है। यही विश्वास मेरी ताकत रहा है, जिसके बल पर मैं बड़े और कड़े फैंसले ले पाया हूं। कांग्रेस जम्मू-कश्मीर से सेना को हटाने की बात कर रही है। कांग्रेस कह रही है कि सैनिकों को मिला विशेष अधिकार हटा देगी। जो इस बार पहली बार वोट देने जाने वाले हैं मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता आपको मंजूर हैं।

उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारे संकल्प हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और एनसीपी के ढकोसले हैं। एक तरफ पानी के लिए महायुति सरकार के प्रयास हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार के घोटाले और अजीत पवार के शर्मनाक बयान हैं। अपराधों की वजह से देश के लोगों ने कांग्रेस की नीयत को अच्छे से जान लिया है। इसलिए जनता ने ये नारे दिये हैं कि कांग्रेस हमेशा के लिए हटाओ, तभी गरीबी हटेगी। कांग्रेस हटाओ, तभी देश आगे बढ़ेगा। कांग्रेस हटाओ, देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण होगा। कांग्रेस हटाओ, तभी सबका साथ-सबका विकास होगा। 

पीएम ने कहा कि दिल्ली के तुगलक रोड में मिल रही नोटों की गड्डियों से भरी बोरियां कांग्रेस की असली पहचान है। इस चुनाव में भी कांग्रेस ने जिस तरह ‘तुगलक रोड चुनावी घोटाला’ किया है, वो देश देख रहा है, हमारे नौजवान वोटर देख रहे हैं। जो पैसा गरीब बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार को भेजा गया था, वो पैसा लूटकर कांग्रेस चुनाव में लगा रही है।    

उन्होंने कहा कि इतिहास साक्षी है कि भारत में स्वराज की परिकल्पना सबसे पहले छत्रपति शिवाजी महाराज ने की थी। मेरी आकांक्षा है कि स्वराज स्थापित करने के एनडीए के काम को आगे बढ़ाकर शिवाजी महाराज के सपने को पूरा करने के लिए मजबूती से जुट जाएं। 

English summary :
Lok Sabha Elections 2019: Prime Minister Narendra Modi attacked the Congress and the NCP while addressing the election rally in Ahmednagar, Maharashtra on Friday, 12th April.


Web Title: PM narendra modi says Congress and NCP promisses are fake, he addresses public meeting in Ahmednagar Maharashtra