कांग्रेस नेता धीरज साहू पर किया पीएम मोदी का ट्वीट वायरल, आईटी रेड में मिले करोड़ों की रकम पर फिल्मी अंदाज में कसा तंज

By अंजली चौहान | Published: December 12, 2023 01:57 PM2023-12-12T13:57:40+5:302023-12-12T13:59:59+5:30

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े परिसरों से मिली बेहिसाब नकदी की मात्रा रविवार को 353 करोड़ रुपये तक पहुंच गई, क्योंकि गिनती आखिरकार खत्म हो गई

PM Modi's tweet on Congress leader Dheeraj Sahu goes viral takes jibe in filmy style on crores of rupees found in it raid | कांग्रेस नेता धीरज साहू पर किया पीएम मोदी का ट्वीट वायरल, आईटी रेड में मिले करोड़ों की रकम पर फिल्मी अंदाज में कसा तंज

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े परिसरों आयकर की रेड के बाद अब तक करीब 353 करोड़ रुपये की रकम जब्त कर ली गई है। बताया जा रहा है कि ये अब तक की सबसे बड़ी रेड है जिसमें नोटों की गिनती खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

वहीं, मामले के सामने आने के बाद इसने राजनीतिक रंग भी ले लिया है और बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। बीजेपी के दिग्गज नेता हो कोई कार्यकर्ता इन दिनों सभी कांग्रेस को घेरने में जुटे हुए हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। इस ट्वीट के जरिए पीएम ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर करारा वार किया है। 

दरअसल, पीएम मोदी ने एक फिल्म से इस रेड की तुलना करते हुए वीडियो जारी किया। इस वीडियो में राहुल गांधी और धीरज साहू नजर आ रहे हैं। वहीं, धीरज साहू के परिसरों से मिले करोड़ों के धन को भी वीडियो में दिखाया गया है।

वीडियो के कैप्शन में पीएम ने लिखा, "भारत में, 'मनी हीस्ट' कथा की जरूरत किसे है, जब आपके पास कांग्रेस पार्टी है, जिसकी डकैतियां 70 वर्षों से प्रसिद्ध हैं और गिनती में आने वाली हैं!"

बता दें कि मनी हीस्ट नामक एक वेब सीरीज है जो चोरी पर आधारित है। इसी से तुलना करते हुए पीएम ने वीडियो शेयर किया है।

आयकर विभाग का छापा 

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने बुधवार को परिसर में छापा मारा और अलमारी के रैक में रखे नोटों के ढेर पाए। गिनती शुरू तो हुई लेकिन एक-दो दिन में ख़त्म नहीं हो सकी क्योंकि जिस एसबीआई शाखा में नोट गिने जा रहे थे वहां भी सामान्य कामकाज हो रहा था।

कर्मचारियों ने पहले कहा था कि गिनती सप्ताहांत तक पूरी हो सकती है। आईटी छापे ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के परिसरों पर थे। न तो सांसद और न ही कंपनी ने अब तक कोई बयान जारी किया है। कांग्रेस ने कहा कि सांसद के कारोबार में पार्टी की कोई भागीदारी नहीं है और उन्हें इतनी बड़ी मात्रा में नकदी के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए।

गिनती ने एक तमाशा बना दिया क्योंकि यह देश में किसी एक ऑपरेशन में सबसे बड़ी नकदी बरामदगी बन गई। जिस एसबीआई शाखा में गिनती हुई वहां से नकदी से भरे 176 बैग मिले। मतगणना प्रक्रिया के लिए तीन बैंकों को लगाया गया था। 40 नोट गिनने वाली मशीनें लाई गईं।

शुरुआत में, मशीनों की कमी थी क्योंकि गिनती के काम में मशीनें चली गईं। गिनती में कर विभाग और विभिन्न बैंकों के लगभग 80 लोगों की नौ टीमें शामिल थीं और उन्होंने शिफ्ट में 24X7 काम किया। नकदी से भरी 10 अलमारियां मिलने के बाद, सुरक्षा कर्मियों, ड्राइवरों और अन्य कर्मचारियों सहित 200 अधिकारियों की एक और टीम शामिल हो गई।

Web Title: PM Modi's tweet on Congress leader Dheeraj Sahu goes viral takes jibe in filmy style on crores of rupees found in it raid

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे