शाहजहांपुर से मोदी की हुंकार- राहुल गांधी के गले लगने पर पीएम मे साधा निशाना कहा- हम बिजली दे रहे और वो अविश्वास का कागज लेकर संसद में घूम रहे

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 21, 2018 12:48 PM2018-07-21T12:48:01+5:302018-07-21T14:23:53+5:30

मोदी ने कहा कि जब तक देश की शक्ति साथ रहेगी कुछ ना होगा। जब दल के साथ दल हो तो दलदल हो जाता है। जितना ज्यादा जलदल होता है उतना ज्यादा कमल खिलता है। 

pm modi s farmer kalyan rally in shahjahanpur today | शाहजहांपुर से मोदी की हुंकार- राहुल गांधी के गले लगने पर पीएम मे साधा निशाना कहा- हम बिजली दे रहे और वो अविश्वास का कागज लेकर संसद में घूम रहे

PM Modi addresses Shahjahanpur's sugarcane farmer in Kisan Kalyan Rally, Live updates, Latest News, Key Highlights in Hindi

अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद यूपी के शाहजहांपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को संबोधित करने पहुंचे। पीएम मोदी शाहजहांपुर में लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर स्थित रोजा के रेलवे ग्राउंड में किसान कल्याण रैली को संबोधित किया।

मोदी की शाहजहांपुर में हुंकार का पूरा अपडेट

मोदी ने कहा कि बिजली की आवश्कता को यूपी तेजी से पूरी कर रहा है। कई प्रोजेक्ट राज्य सरकार चला रही है। अपूर्ण और असंवेदनशील सोच ने देश और देश के किसानों का बहुत बड़ा नकुसान किया। सिंचाई से जुड़ी परियोजना को दशकों तक पिछली सरकार ने लटकाए रखा। हम 2022 के न्यू इंडिया के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे हैं। योगी की सरकार इस लक्ष्य को पाने में जुटी हुई है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि चाहें किसी को भी साथी बना लो लोग सच को समझ चुके हैं। लोकसभा में जितने कम उनके आंकड़े थे उससे भी कम उनकी सोच है। आज देश बदल चुका है ये उनको समझना होगा। मोदी ने कहा कि जब दल के साथ दल हो तो दलदल हो जाता है। जितना ज्यादा दलदल होता है उतना ज्यादा कमल खिलता है। उन्होंने कहा कि मैंने पूछा, बताओ तो सही ये अविश्वास का कारण क्या है, जब कारण नहीं बताया तो गले पड़ गए। वो ना तो हमें ना ही देश को कारण बता पाए, हम उनको समझाते रहे कि जनता सबसे ऊपर है। उन पर तो जुनून सवार था मोदी को हटाना है वो क्या समझते।

उन्होंने कहा कि लालबत्ती की धौंस अभी तक आप लोगों को दिखाई जा रही थी लेकिन अब इससे लाभ मिला है। लोकसभा में मैंने अपना काम कर दिया। सभी को पता चल गया है कि पीएम की कुर्सी के लिए उनको कुछ नहीं दिखता है। 4 साल आपकी सेवा में गए हैं आप बताओ मैंने कोई गलत काम किया है। मैं किसानों के लिए कर रहा हूं कि नहीं मेरा गुनाह है कि मैं परिवारवाद के खिलाफ लड़ रहा हूं। जहां हम बिजली दे रहे और वो अविश्वास का कागज लेकर संसद में घूम रहे हैं। हमने तो लोगों को रोशनी दी है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने 4 करोड़ लोगों के घरों को रोशनी से दूर रखा है हम 2019 से पहले हर घर में रोशनी पहुंचाएंगे। अगर बिजली मिलेगी कभी को जीवन में बदलाव आएगा। पीएम ने कहा है कि आज किसान के सीधे खाते में पैसा जाने लगा है इससे धांधड़ी बंद हुई है। ये  अविश्वास प्रस्ताव ऐसे ही नहीं आया ये तो 90 हजार करोड़  का इधऱ उधर जाने से बंद किया है इससे पुराने कितनों की दुकानें बंद हो जाए तो क्या वो विश्वास करेंगे  अविश्वास ही करेंगे।  पिछली सरकार विदेशों से पेट्रोल लाती रही और यहां देश में किसान परेशान होते रहे।

पीएम ने कहा कि बीमारी से बचने के लिए प्रधानमंत्री स्वास्थ्य योजना के जरिए आपको लाभ दिया जा रहा है। आज एलपीजी गैस सिलेंडर किसानों को और घर दिया जा रहा है। हमने किसानों के खाते में सीधे पैसा ट्रांसफर कराया। जो पुराना बकाया है, वो लगातार कम हो रहा है। आने वाले दिनों में बकाए की भुगतान गति और तेज होने वाली है गन्ने की पैदावार जब ज्यादा होती है तो किसानों का पैसा फंस जाता है। ऐसे में हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि गन्ने से ऐथनॉल बनाने का काम किया जाएगा, इससे गाड़ी चलेगी।

मोदी ने कहा कि धान और गेहूं को लेकर पहले खेल खेले जाते थे लेकिन अब समय पर उचित मूल्य दिया जा रहा है। इससे किसानों की आय को बढ़ाने के हमारे फैसले को मजबूती मिली है। हमने फसलों की कीमत ना बढ़ाई बल्कि सही मूल्य भी दिलाने की तैयारी सरकार ने की है। आज नीम कोटि से गड़बड़ी बंद हुई है। आज नीम की फली से कमाई की जा रही है। यूरिया अब केवल खेत के ही काम आता है, यूरिया की खपत कम नहीं हुई थी फिर भी विदेश से इसको लाया गया जाने इसके पीछे क्या राज है। योगी की सरकार आने के बाद 2 गुना तेजी से काम हो रहा है। सरकार अब सिचाई के लिए नई योजनाओं को लाने की तैयारी कर रही है।किसान को अगर पानी मिल जाए तो वह मिट्टी से सोना पैदा कर सकता है। पीएम ने बताया कि धान, मक्का, दाल और तेल वाली 14 फसलों के सरकारी मूल्य में 200 रुपये से 1800 रुपये की बढ़ोतरी इतिहास में पहले कभी नहीं हुई है। उन्होंने कहा  सिचाई में धांधली हुई है। किसानों के लिए कई योजनाएं लंबे समय तक लटकाई गईं।

आपका बकाया जल्द से जल्द मिले इसके प्रयास किए जा रहे हैं। 20 लाख टन चीनी के निर्यात की अनुमति दी गई है। साथ प्रति कुंटल पर साढ़ें 5 रुपए का लाभ किसानों को दिया जाएगा।  मोदी ने कहा 14 फलसों की कीमत 200 से 1800 से बढ़ाई गई है। हमारा किसान ही हमारी प्राथमिकता है। यही बात है कि 5 करोड गन्ना किसानों के हित में फैसले लिए गए हैं। किसानों के नाम पर जो घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं वो चाहते तो वो भी आपको ये लाभ दे सकते थे। जो गन्ना बेचेंगे उसका लाभ आपको सीधा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि अब किसानों को गन्ने पर किसानों को 80 फीदसी सीधा लाभ मिलेगा। पीएम ने कहा मैं जहां भी गया मेरे किसान भाईयों ने जो आशीर्वाद दिए मैं उससे अधीभूत हूं, हाल ही में देशभर  के किसान मुझसे मिलने आए थे, तब उसने मैंने कहा था कि बहुत जल्द एक अच्छी खबर गन्ना किसानों को मिलेगी और यहां मैं वही वादा निभाने आया हूं। उन्होंने कहा कि खेत के जोत लेकर राष्ट्र कर  के लिए यहां के लोगों ने राष्ट्र निर्माण में जो योगदान दिया वह काबिलेतारीफ है। किसानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा शहीदों की नगरी शाजहांपुर को मेरा नमन।



शाहजहांपुर में खाद कारखाने की अरसे से चली आ रही मांग को पीएम मोदी पूरा कर सकते हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी आज विशेष विमान से दिल्ली से बरेली स्थित 11:40 बजे त्रिशूल एयरबेस पर उतरे। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ उन्हें रिसीव किया। उनसे पहले सीएम लखनऊ से सुबह 10 बजे त्रिशूल एयरबेस पर पहुंचे थे।

 पीएम और सीएम एक साथ बरेली से हेलीकॉप्टर से दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शाहजहांपुर के रोजा स्थित सभा स्थल पर पहुंचें। प्रधानमंत्री करीब एक घंटे तक 'किसान कल्याण रैली' को संबोधित करने के बाद वापस बरेली होते हुए दिल्ली लौट जाएंगे।

English summary :
After winning the trust vote in the Parliament's Monsoon Session No-Confidence Motion, Prime Minister Narendra Modi has come to address the sugarcane farmers in UP's Shahjahanpur. PM Modi will address the Kisan Kalyan rally in Shahjahanpur. PM Modi can also make important announcements for farmers in the Kisan Kalyan rally. Here is the live updates of the Kisan Kalyan Rally in Shahjahanpur,Uttar Pradesh.


Web Title: pm modi s farmer kalyan rally in shahjahanpur today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे