PM मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी, CM योगी ने कहा-'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ , पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: August 5, 2020 07:11 PM2020-08-05T19:11:17+5:302020-08-05T19:11:17+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां भूमि पूजन कर ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ का शिलान्यास किया और कहा कि राम मंदिर राष्ट्रीय एकता व भावना का प्रतीक है तथा इससे समूचे अयोध्या क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा।

PM Modi laid the foundation stone for the construction of Ram temple, CM Yogi says 'Ram Rajya' and 'New Bharat Nirman' era begins, Here top headline | PM मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी, CM योगी ने कहा-'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ , पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

भारत-पाक बातचीत से अपने मतभेदों को “उचित” तरीके से निबटा सकते हैं बीजिंग

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी।बेरूत विस्फोट में कम से कम 100 लोगों की मौत, हजारों घायल

नयी दिल्ली: भाषा की विभिन्न फाइलों से आज बुधवार शाम छह बजे तक जारी कुछ मुख्य समाचार इस प्रकार हैं...

प्रादे44 राममंदिर लीड मोदी भूमि पूजन प्रधानमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी अयोध्या, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी।

प्रादे69 राममंदिर लीड मोदी संबोधन राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और भावना का प्रतीक, अनंतकाल तक पूरी मानवता को प्रेरणा देगा: मोदी अयोध्या, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां भूमि पूजन कर ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ का शिलान्यास किया और कहा कि राम मंदिर राष्ट्रीय एकता व भावना का प्रतीक है तथा इससे समूचे अयोध्या क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा।

प्रादे66 राममंदिर लीड भागवत 30वें साल के प्रारंभ में हमें संकल्प पूर्ति का आनंद मिल रहा है : मोहन भागवत अयोध्या, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागत ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने के बाद बुधवार को कहा कि यह आनंद का क्षण है क्योंकि जो संकल्प लिया गया था, वह आज पूरा हुआ है।

दि36 राममंदिर लीड कांग्रेस भूमि पूजन की शुभकामनाएं, भगवान राम मानवता की मूल भावना हैं : कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए बुधवार को कहा कि भगवान राम मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं और वह कभी घृणा एवं अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते।

प्रादे61 राममंदिर नृत्यगोपाल मंदिर निर्माण भारत, विश्व और लोक कल्याण का निर्माण : महंत नृत्यगोपाल दास अयोध्या, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण के कार्य शुभारंभ को 'सुहावना समय' बताते हुए बुधवार को कहा कि मंदिर निर्माण भारत, विश्व और लोक कल्याण का निर्माण है ।

प्रादे117 राममंदिर योगी रामराज्य भूमि पूजन के बाद बोले योगी : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन के बाद बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना नवीन युग का प्रारंभ है और यह युग 'रामराज्य' तथा 'नए भारत के निर्माण' का है।

दि51 राम मंदिर नायडू राम मंदिर मानवीय मूल्यों की पुनर्स्थापना का अवसर है : वेंकैया नायडू नयी दिल्ली, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण एक धार्मिक मामले से कहीं अधिक है और यह उच्चतम मानवीय मूल्यों की पुनर्स्थापना का अवसर है।

दि29 राम मंदिर घटनाक्रम अयोध्या में राम मंदिर से संबंधित घटनाक्रम नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में भूमि पूजन के बाद राम मंदिर की आधारशिला रखी। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद से संबंधित घटनाक्रम इस प्रकार है।

प्रादे111 राम मंदिर गोविल, दीपिका राम मंदिर भूमि पूजन को अरूण गोविल, दीपिका चिखलिया ने भारतीयों के लिये गर्व का विषय बताया मुंबई, ‘रामायण’ धारावाहिक के कलाकार अरूण गोविल और दीपिका चिखलिया ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के भूमि पूजन पर खुशी प्रकट करते हुए इसे देश के लिये ‘‘एक पवित्र अवसर’’ बताया।

दि25 जम्मू कश्मीर जयशंकर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बदलाव का दौर जारी है : जयशंकर नयी दिल्ली, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने केंद्र द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के निर्णय की पहली वर्षगांठ के अवसर पर बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बदलाव का दौर जारी है।

वि15 लेबनान दूसरी लीड विस्फोट बेरूत विस्फोट में कम से कम 100 लोगों की मौत, हजारों घायल बेरूत, लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को हुए एक भीषण विस्फोट में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई।

अर्थ28 लीड शेयर शुरूआती बढ़त को बरकरार नहीं रख पाये शेयर बाजार, निवेशकों की नजर मौद्रिक नीति पर मुंबई, घरेलू शेयर बाजारों के मानक सूचकांक बीएसई सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी बुधवार को शुरूआती बढ़त को बरकरार नहीं रख पाये और लगभग पिछले दिन के स्तर पर बंद हुए। बाजार में अच्छी हिस्सेदारी रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में मुनाफावसूली की गयी जिसका असर बाजार पर पड़ा।

खेल18 खेल वनडे रैंकिंग कोहली, रोहित बल्लेबाजी सूची में शीर्ष दो और बुमराह गेंदबाजी में दूसरे स्थान पर कायम दुबई, भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बुधवार को जारी इस ताजा सूची में गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम हैं।

वि27 चीन-भारत-पाक चीन को उम्मीद, भारत-पाक बातचीत से अपने मतभेदों को “उचित” तरीके से निबटा सकते हैं बीजिंग, चीन ने बुधवार को उम्मीद जताई कि भारत और पाकिस्तान अपने मतभेदों को बातचीत के जरिये उचित तरीके से निबटा और संबंधों को सुधार सकते हैं और दोनों देशों तथा व्यापक क्षेत्र में शांति, स्थिरता और विकास सुनिश्चित कर सकते हैं। 

Web Title: PM Modi laid the foundation stone for the construction of Ram temple, CM Yogi says 'Ram Rajya' and 'New Bharat Nirman' era begins, Here top headline

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे