ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर बोले पीएम मोदी- यह एक गंभीर घटना है, दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी

By मनाली रस्तोगी | Published: June 3, 2023 05:54 PM2023-06-03T17:54:46+5:302023-06-03T17:56:00+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानगा में रेल दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया और राहत तथा परिचालन बहाली कार्यों का जायजा लेने के बाद कहा कि यह एक दर्दनाक घटना है। घायलों के इलाज में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

PM Modi comments on Odisha Train Tragedy says those found guilty will be punished stringently | ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर बोले पीएम मोदी- यह एक गंभीर घटना है, दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी

(फाइल फोटो)

Highlightsमोदी ने कहा कि यह एक गंभीर घटना है, हर एंगल से जांच के निर्देश दिए गए हैं।उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैक बहाली की दिशा में काम कर रहा है।

बालासोर (ओडिशा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानगा में रेल दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया और राहत तथा परिचालन बहाली कार्यों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे। जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "यह एक दर्दनाक घटना है। घायलों के इलाज में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।"

उन्होंने आगे कहा, "यह एक गंभीर घटना है, हर एंगल से जांच के निर्देश दिए गए हैं। दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। रेलवे ट्रैक बहाली की दिशा में काम कर रहा है। मैं घायल पीड़ितों से मिला।" बताते चलें कि प्रधानमंत्री मोदी को दोनों केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ आपदा प्रबंधन टीम के अधिकारियों द्वारा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई। 

बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर 250 से ज्यादा हो गई। देश के सबसे भीषण रेल हादसों में शामिल इस दुर्घटना में करीब 1,000 यात्री घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री ने ओडिशा की राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मलिक के साथ-साथ स्थानीय पुलिस प्रमुख से भी बातचीत की। 

मोदी ने दुर्घटना के बाद इस मार्ग पर ट्रेन सेवाओं को बहाल करने के लिये किये जा रहे कार्यों की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली। बाहानगा बाजार में दुर्घटनास्थल पर पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री ने ट्रेन हादसे पर नयी दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। समीक्षा बैठक में प्रभावित लोगों के बचाव, राहत और चिकित्सा से संबंधित पहलुओं पर चर्चा की गई।"

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: PM Modi comments on Odisha Train Tragedy says those found guilty will be punished stringently

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे