पीएम मोदी को लेकर गृहमंत्रालय ने उठाया कदम, बढ़ाई गई सुरक्षा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 12, 2018 12:10 PM2018-06-12T12:10:44+5:302018-06-12T12:10:44+5:30

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की सुरक्षा एजेंसियों और संबंधित विभागों को प्रधानमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए।

pm assassination plot instruction given to tighten the security | पीएम मोदी को लेकर गृहमंत्रालय ने उठाया कदम, बढ़ाई गई सुरक्षा

पीएम मोदी को लेकर गृहमंत्रालय ने उठाया कदम, बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्ली, 12 जून:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नक्सलियों के द्वारा जान से मारने की धमकी का खुलासा हाल में हुआ है। ऐसे में अब गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की  सुरक्षा एजेंसियों और संबंधित विभागों को प्रधानमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए। एक उच्चस्तरीय बैठक में पीएम की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है।

माओवादी रच रहे हैं पीएम मोदी की हत्या की साजिश, ईमेल में शेयर किया मर्डर का 'बेस्ट प्लान'

इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और इंटेलीजेंस ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन ने अपनी मौजूद करवाई। खबर के अनुसार गृह मंत्रालय ने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा और कड़ी करने के लिए अन्य सुरक्षा एजेंसियों से विचार विमर्श कर सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। 

इस प्रकरण में पुणे पुलिस ने सात जून को एक अदालत में कहा था कि उन्होंने नक्सली गतिविधियों के संबंध में छह जून को गिरफ्तार हुए पांच लोगों में से एक दिल्ली निवासी रोना विल्सन के आवास से एक पत्र बरामद किया है  उस कथित पत्र में कथित रूप से 'राजीव गांधी जैसी घटना' की एक योजना बनाने का उल्लेख किया गया है और कहा गया है कि मोदी को उनके रोड शो के दौरान निशाना बनाया जाना चाहिए। जिसके बाद से तरह तरह के सवाल उठ रहे थे। फिलहाल पीएम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और इस मामले की और गहराई से जांच की जाएगी।


बता दें कि इससे पहले माओवादियों के साथ कथित ‘संबंधों’ के लिए गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति के घर से मिले एक पत्र में कहा गया है कि माओवादी ‘राजीव गांधी हत्याकांड जैसी घटना ’ (को अंजाम देने) पर विचार कर रहे हैं और इसमें सुझाया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके ‘रोड शो ’ के दौरान निशाना बनाया जाए।

आतंकी सरगना हाफिज सईद के संगठन JUD ने दी पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी, कहा- भारत में लहराएगा इस्लाम का झंडा

पुलिस के अनुसार यह पत्र ‘ आर ’ नाम के किसी व्यक्ति ने किसी कॉमरेड प्रकाश को पत्र भेजा है। इसमें एम -4 रायफल खरीदने के लिए आठ करोड़ रुपये की और साथ ही घटना को अंजाम देने के लिए चार लाख राउंड गोला बारूद की जरूरत की बात की गयी है। 

पुलिस ने बताया कि पत्र रोना विल्सन के घर से बरामद किया गया जिन्हें हाल में मुंबई , नागपुर एवं दिल्ली से पांच दूसरे लोगों सहित गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों को दिसंबर में यहां आयोजित किए गए ‘ एलगार परिषद ’ और उसके बाद जिले के भीमा - कोरेगांव में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

Web Title: pm assassination plot instruction given to tighten the security

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे