पाइपलाइन में विस्फोट : उच्च जल दबाव के कारण नहीं शुरू हो सका बचाव अभियान

By भाषा | Published: October 11, 2019 05:57 AM2019-10-11T05:57:21+5:302019-10-11T05:57:21+5:30

दीमा हसाओ के उपायुक्त अमिताभ राजखोवा ने ‘पीटीआई- भाषा’ को बताया कि पाइपलाइन के जरिये पानी के अत्यधिक उच्च दबाव को रोकने के लिए एनएचपीसी और भेल के विशेषज्ञ भी कंपनी के साथ मिलकर प्रयास कर रहे हैं। 

Pipeline explosion: Rescue operation could not start due to high water pressure | पाइपलाइन में विस्फोट : उच्च जल दबाव के कारण नहीं शुरू हो सका बचाव अभियान

पाइपलाइन में विस्फोट : उच्च जल दबाव के कारण नहीं शुरू हो सका बचाव अभियान

असम के नीपको जल विद्युत परियोजना में पम्प हाउस के अंदर फंसे चार लोगों का पता लगाने के लिए बचाव अभियान बृहस्पतिवार को भी शुरू नहीं हो सका। चार दिन पहले पाइपलाइन में पानी के भारी दबाव के कारण यह फट गया था और इस दुर्घटना में चार लोग पम्प हाउस के अंदर ही फंस गए थे।

उत्तर-पूर्व विद्युत ऊर्जा निगम (नीपको) के अधिकारियों को उम्मीद है कि दीमा हसाओ जिले में स्थित संयंत्र के पम्प हाउस में पानी का स्तर घटने में अभी दो- तीन दिनों का वक्त लगेगा। यह जानकारी नीपको के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को दी।

उन्होंने कहा कि पानी का स्तर घटने के बाद ही अंदर फंसे कंपनी के तीन अधिकारियों और एक कामगार का पता लगाने के लिए बचाव अभियान की शुरुआत की जा सकेगी। दीमा हसाओ के उपायुक्त अमिताभ राजखोवा ने ‘पीटीआई- भाषा’ को बताया कि पाइपलाइन के जरिये पानी के अत्यधिक उच्च दबाव को रोकने के लिए एनएचपीसी और भेल के विशेषज्ञ भी कंपनी के साथ मिलकर प्रयास कर रहे हैं। 

Web Title: Pipeline explosion: Rescue operation could not start due to high water pressure

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे