दशम सिख गुरु गोविन्द सिंह जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने के लिए न्यायालय में याचिका

By भाषा | Published: January 19, 2021 12:06 AM2021-01-19T00:06:00+5:302021-01-19T00:06:00+5:30

Petition to the court to declare Dasham Sikh Guru Govind Singh Jayanti a national holiday | दशम सिख गुरु गोविन्द सिंह जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने के लिए न्यायालय में याचिका

दशम सिख गुरु गोविन्द सिंह जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने के लिए न्यायालय में याचिका

नयी दिल्ली, 18 जनवरी उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को केंद्र और राज्य सरकारों से एक याचिका पर जवाब तलब किया जिसमें कहा गया है कि सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाना चाहिए।

प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति विनीत सरन की पीठ ने ‘अखिल भारतीय शिरोमणि सिंह सभा’ की याचिका पर नोटिस जारी किया।

याचिका में यह भी कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकारों को देश में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने पर विशेष दिशा निर्देश जारी करना चाहिए।

याचिकाकर्ता संगठन की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने पीठ से अनुरोध किया कि सुनवाई के लिए इस मामले को अगले सप्ताह की सूची में शामिल किया जाए ताकि इस वर्ष से ही गुरु गोविन्द सिंह जयंती पर अवकाश घोषित किया जा सके।

पीठ ने कहा कि वह इस पर विचार करेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Petition to the court to declare Dasham Sikh Guru Govind Singh Jayanti a national holiday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे