निहित स्वार्थों वाले लोग विकास परियोजनाओं में कानूनी अड़चनें पैदा करते हैं : खांडू

By भाषा | Published: November 26, 2020 10:59 PM2020-11-26T22:59:54+5:302020-11-26T22:59:54+5:30

People with vested interests create legal hurdles in development projects: Khandu | निहित स्वार्थों वाले लोग विकास परियोजनाओं में कानूनी अड़चनें पैदा करते हैं : खांडू

निहित स्वार्थों वाले लोग विकास परियोजनाओं में कानूनी अड़चनें पैदा करते हैं : खांडू

ईटानगर, 26 नवंबर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बृहस्पतिवार को विधि पेशेवरों से निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा कानूनी हथकंडे अपनाकर विकास परियोजनाओं में डाली जाने वाले बाधाओं से निपटने के रास्ते सुझाने का आग्रह किया।

खांडू ने राजीव गांधी विश्वविद्यालय द्वारा 'भारत में न्याय प्रदान करने का तंत्र: मौजूदा चिंताएं एवं उभरते आयाम' विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि लोग न्याय की तलाश में अदालत का दरवाजा खटखटाते हैं, लेकिन ऐसे लोग भी हैं जो न्यायिक व्यवस्था का ''अनुचित लाभ'' उठाते हैं।

उन्होंने कहा, ''ऐसे लोग निहित स्वार्थों के लिये अदालत का सहारा लेकर सार्वजनिक हितों, सार्वजनिक प्रशासन, आधिकारिक अनुशासन और सरकारी कामकाज को रोकने के प्रयास करते हैं। ज्यादातर मौकों पर वे अपनी दुर्भावनापूर्ण चालों में कामयाब हो जाते हैं, जिससे विकास कार्यों में बाधाएं पैदा होती हैं और सरकारी खजाने को बहुत अधिक नुकसान होता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: People with vested interests create legal hurdles in development projects: Khandu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे