WATCH: 23 अगस्त को चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए लखनऊ में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में लोगों ने पढ़ी नमाज

By रुस्तम राणा | Published: August 22, 2023 04:08 PM2023-08-22T16:08:30+5:302023-08-22T16:24:22+5:30

मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज पढ़कर चंद्रयान-3 की सफलता की दुआ मांगी। 

People offer namaz at the Islamic Center of India in Lucknow for the successful landing of Chandrayaan-3, on August 23 | WATCH: 23 अगस्त को चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए लखनऊ में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में लोगों ने पढ़ी नमाज

WATCH: 23 अगस्त को चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए लखनऊ में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में लोगों ने पढ़ी नमाज

लखनऊ: चंद्रयान-3 23 अगस्त  को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर लैंड करने के लिए तैयार है। इसरो के मुताबिक, शाम के 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रयान-3 की चंद्रमा की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग होगी। इस ऐतिहासिक घटना पर भारत समेत दुनियाभर के देशों की निगाहें टिकी हुई हैं।

चंद्रयान 3 की सफलता को लेकर देश में प्रार्थना, पूजा-पाठ और दुआओं का दौर शुरू हो गया है। इस बीच मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज पढ़कर चंद्रयान-3 की सफलता की दुआ मांगी। 

लखनऊ ईदगाह के इमाम खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा, "बच्चों ने इस्लामिक सेंटर मदरसे में नमाज अदा की और चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए दुआ की... वे यहां विज्ञान का अध्ययन भी करते हैं इसलिए उनके मन में इसके बारे में बहुत जिज्ञासा है। मैं हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।" इसरो के सभी वैज्ञानिकों और अधिकारियों को बधाई। अगर कल चंद्रमा के अज्ञात दक्षिणी ध्रुव पर लैंडिंग सफल होती है, तो भारत ऐसा करने वाला पहला देश होगा..."

इसके अलावा वाराणसी में मैदागिन क्षेत्र के भारतेंदु पार्क स्थित श्री मंसापूरण हनुमान मंदिर प्रांगण में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। मिशन की सफलता के लिए हनुमान जी से विशेष प्रार्थना की जाएगी। इस दौरान यहां बड़ी संख्या में हनुमान भक्त पहुंचेंगे और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। वहीं प्रयागराज के श्री मठ बाघंबरी गद्दी में हवन किया जा रहा है।

 

 

Web Title: People offer namaz at the Islamic Center of India in Lucknow for the successful landing of Chandrayaan-3, on August 23

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे