Paytm FASTag: पेटीएम का फास्टैग प्रयोग करने वाले यूजर 15 मार्च से पहले दूसरे प्लेटफॉर्म पर स्विच करें, NHAI ने सलाह जारी की

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 13, 2024 04:24 PM2024-03-13T16:24:14+5:302024-03-13T16:25:42+5:30

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने बुधवार, 13 मार्च 2024 को Paytm FASTag उपयोगकर्ताओं को अन्य बैंकों के FASTag पर स्विच करने के लिए एक सलाह जारी की।

Paytm Fastag Users should switch to another platform before March 15 NHAI issued advisory | Paytm FASTag: पेटीएम का फास्टैग प्रयोग करने वाले यूजर 15 मार्च से पहले दूसरे प्लेटफॉर्म पर स्विच करें, NHAI ने सलाह जारी की

पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ता 15 मार्च 2024 के बाद शेष राशि को रिचार्ज या टॉप-अप नहीं कर पाएंगे

Highlightsअन्य बैंकों के FASTag पर स्विच करने के लिए एक सलाह जारी NHAI ने यूजर्स से शुक्रवार, 15 मार्च 2024 से पहले ऐसा करने को कहा हैपेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ता 15 मार्च 2024 के बाद शेष राशि को रिचार्ज या टॉप-अप नहीं कर पाएंगे

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने बुधवार, 13 मार्च 2024 को Paytm FASTag उपयोगकर्ताओं को अन्य बैंकों के FASTag पर स्विच करने के लिए एक सलाह जारी की। इसका उद्देश्य निर्बाध यात्रा अनुभव सुनिश्चित करना और टोल प्लाजा पर असुविधा से बचना है। NHAI ने यूजर्स से शुक्रवार, 15 मार्च 2024 से पहले ऐसा करने को कहा है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंधों के संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुरूप, पेटीएमफास्टैग उपयोगकर्ता 15 मार्च 2024 के बाद शेष राशि को रिचार्ज या टॉप-अप नहीं कर पाएंगे। हालांकि वे टोल भुगतान करने के लिए अपने मौजूदा शेष का उपयोग निर्धारित तिथि तक कर सकते हैं।  

इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने फास्टैग केवाईसी अपडेट की समय सीमा 31 मार्च तक बढ़ाने की घोषणा की थी। एनएचएआई की एक वाहन, एक फास्टैग पहल के हिस्से के रूप में, प्रत्येक वाहन अब एक एकल फास्टैग से जुड़ा होगा, जिसे किसी अन्य वाहन में स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है। एनएचएआई ने यह निर्णय पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं के सामने आने वाली संभावित समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लिया है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास केवाईसी आवश्यकताओं का अनुपालन करने के लिए पर्याप्त समय हो।

पेटीएम फास्टैग से संबंधित किसी भी अन्य प्रश्न या सहायता के लिए, उपयोगकर्ता अपने संबंधित बैंकों तक पहुंच सकते हैं या IHMCL वेबसाइट पर दिए गए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न देख सकते हैं। एनएचएआई ने सभी पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं से देश भर में राष्ट्रीय राजमार्गों पर निर्बाध यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय कदम उठाने का आग्रह किया है।

एनएचएआई ने लोगों से राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल भुगतान में किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपने केवाईसी विवरण को तुरंत अपडेट करने का आग्रह किया है। 31 मार्च तक FASTag KYC अपडेट न करने पर आपका FASTag खाता निष्क्रिय हो सकता है।

Web Title: Paytm Fastag Users should switch to another platform before March 15 NHAI issued advisory

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे